Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

अंबेडकर जयंती से पहले बाबा साहेब की प्रतिमा तोड़ी, नोएडा में तनाव

नोएडा (ईएमएस)। ग्रेटर नोएडा के बिसरख के रिस्पाल गढ़ी गांव में गुरुवार रात को कुछ शरारती तत्वों ने संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया है। अंबेडकर जयंती से ठीक 1 दिन पहले इस तरह की घटना से गांव सहित पूरे इलाके में तनाव का माहौल है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया है।

शुक्रवार को गांव के लोग जब सुबह उठे तो उन्हें गांव में लगी अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त मिली। ग्रामीणों ने तुरंत इसकी शिकायत पुलिस को दी। घटना की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ अधिकार भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस ने कहा कि यह शांति व्यवस्था भंग करने के इरादे से किया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। वहीं हालात का जायजा लेने के लिए डीएम और एसएसपी भी मौके पर पहुंच गए हैं। दलित समुदाय के लोगों से बातचीत की जा रही है।

दलित समुदाय की मांग है कि दोषियों का पता लगाकर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। प्रशासन ने फिलहाल प्रतिमा को ढंक दिया है और जल्दी ही इसे बदलने का आश्वासन भी दिया है। गांव में लगातार पंचायतों और बैठकों का दौर जारी है। प्रशासन १४ अप्रैल को अंबेडकर जयंती मनाने जा रहा है। इससे पहले ऐसी घटना ने पुलिस के लिए मुसीबत बढ़ा दी है।

Related Articles

Back to top button
Close