उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

अखिलेश सरकार ने रूदौली की जनता के साथ पक्षपात किया: रामचन्द्र यादव

Uttar Pradesh.फैजाबाद, 07 फरवरी= सूबे में विधानसभा चुनाव को लेकर जहां सियासी दल अपनी-अपनी रणनीति को अंजाम देने में जुटे हैं, वहीं फैजाबाद की रूदौली विधानसभा सीट पर सभी दलों की निगाहें लगी हैं। प्रस्तुत है रूदौली से भाजपा विधायक रामचन्द्र यादव से हिन्दुस्थान समाचार की बातचीत।

किन मुद्दों को लेकर आपने 2012 का चुनाव लड़ा ?

गुण्डागर्दी और तानाशाही से जनता को निजात दिलाने और क्षेत्र के पिछड़ेपन को दूर करने के मुद्दे को लेकर हमने 2012 का चुनाव लड़ा था।

विधानसभा की प्रमुख समस्या क्या है ?

रूदौली विधानसभा के किसानों की सबसे बड़ी समस्या नीलगायों का आतंक है। किसान मेहनत से फसल तैयार करता है लेकिन जंगली जानवर व नीलगाय आकर फसल चैपट कर देते हैं। इस बार मौका मिलने पर प्रदेश सरकार द्वारा इसके प्रबंध किये जायेंगे।

आपने जनता के लिए कितने काम करवाये?

हमने पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए 800 हैण्डपम्म लगवाये। 82 किलोमीटर सड़क का निर्माण, सिंचाई के लिए 15 राजकीय नलकूप व नहरों की सफाई करवाई। विद्युतीकरण करीब 800 गांवों का विद्युतीकरण व दो आईआईटी कालेज खुलवाये। इसके अलावा किसानों को बिजली संबंधी समस्या को दूर करने के लिए फैजाबाद जाना पड़ता था। हमने रूदौली में अलग से नया डिवीजन बनवाकर अधिशाषी अभियन्ता की नियुक्ति करवाई।

ये भी पढ़े : सरकारी स्कूल से मिड डे मील का सामान चोरी.

किन मुद्दों को लेकर आप दुबारा जनता के बीच जायेंगे ?

पांच वर्षों में जनता के हित में किये गये विकास कार्यों और केन्द्र की मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर हम जनता के बीच जायेंगे। जनससमस्याओं को लेकर हमने संघर्ष किया है। जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए हम हर गांव की समस्याओं पर लोगों से संवाद करेंगे। हमारी पार्टी और हम इस पर फिट हैं, हमें फिर से मौका जरूर मिलेगा।

ये भी पढ़े :चुनाव : गोरखपुर पुलिस ने 28 को किया गिरफ्तार, 120 वाहनों का चालान.

कौन से काम जो नहीं करवा सके?

प्रदेश सरकार ने रूदौली की जनता के साथ पक्षपात किया है। प्रदेश सरकार विकास कार्यों में अड़ंगा ही लगाती रही। इसलिए कई महत्वपूर्ण काम नहीं हो पाये। माँ कामाख्या देवी को धार्मिक व पर्यटन की दृष्टि से विकसित कराना है। रूदौली क्षेत्र में ट्रैफिक जाम बड़ी समस्या है। विधानसभा में इन सभी मुद्दों को उठाया है।

Related Articles

Back to top button
Close