Home Sliderखबरे

अनिल अंबानी के प्राइवेट जेट से मुंबई लाया जाएगा श्रीदेवी का शाव ,सोमवार को शव यात्रा व अंतिम संस्कार

मुंबई, 25 फरवरी : फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन से पूरा फिल्म जगत शोकाकुल हो गया है। श्रीदेवी का पार्थिव शरीर दुबई से अनिल अंबानी के प्राइवेट जेट से मुंबई लाया जाएगा। पोस्टमॉर्टम का काम पूरा हो चुका है, लेकिन अनिवार्य कानूनी प्रक्रियाओं को पूरा होना बाकी है । फ़ोरेंसिक और लैब रिपोर्ट्स का अभी इंतजार किया जा रहा है। भारतीय समयानुसार जेट विमान आज रात करीब 9:30 तक पार्थिव शरीर को लेकर दुबई से उड़ान भरेगा और 2-3 बजे तक भोर में मुंबई पहुंचेगा। कल सोमवार को अंधेरी स्थित वर्सोवा के भाग्य बंगले में शव को दर्शनार्थ रखा जायेगा जहाँ श्रद्धांजलि दी जाएगी और लोग अंतिम दर्शन करेंगे। दोपहर एक बजे शव यात्रा निकाली जाएगी और उसके बाद अंतिम संस्कार किया जायेगा | वाणिज्य दूतावास के सूत्रों के मुताबिक फ़िलहाल पार्थिव शरीर को अल कुसेस स्थित पुलिस हेडक्वॉर्टर के शवगृह में रखा गया है। 

अपनी खूबसूरती के साथ-साथ उन्मुक्त अदाओं के लिए श्रीदेवी को देशवासी याद कर रहे हैं। पिछले दिनों भतीजे और अभिनेता मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने के लिए श्रीदेवी अपने परिवार के साथ दुबई गई थीं । शादी समारोह के बाद उनके पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी मुंबई वापस आ गए थे, लेकिन श्रीदेवी दुबई में ही रुकी थीं । शनिवार को होटल के बाथरूम में गिर गयीं | एमिरेट्स टावर में शनिवार की रात 11 बजे दिल का दौरा पड़ने के बाद श्रीदेवी को दुबई के राशिद हॉस्पिटल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। श्रीदेवी का पार्थिव शरीर दुबई से मुंबई लाया जाएगा और यहीं उनका अंतिम संस्कार संभवता रविवार शाम तक किया जाएगा।

मात्र 54 वर्ष की उम्र में ही श्रीदेवी के जाने के सदमें में पूरा बॉलीवुड है। उनके फैंस को यकीन ही नहीं हो पा रहा है कि अब श्रीदेवी हमारे बीच में नहीं है। श्रीदेवी के घर के बाहर रविवार तड़के से ही प्रशंसकों की भीड़ लगी है। महज चार साल की उम्र में ही श्रीदेवी ने फिल्मी दुनिया में बाल कलाकार के तौर पर दिखने लगीं। श्रीदेवी ने अर्द्धशतकीय पारी तक अभिनय करके प्रशंसकों के मन पर राज किया। हिन्दी सहित तेलगु -तमिल भाषायी फिल्मों में किए उनके शानदार अभिनय के लिए उन्हें याद किया जाएगा । सदमा, चांदनी और लम्हें जैसी फिल्मों में उत्कृष्ट अभिनय करके उन्होंने दर्शकों के मन पर राज किया है।

निधन की खबर मिलने ही अमिताभ बच्चन समेत फिल्म की कई हस्तियों ने अपनी संवेदना की व्यक्त….

उनके निधन की खबर मिलने के कुछ ही मिनटों बाद अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, सुष्मिता सेन, सिद्धार्थ मल्होत्रा और रितेश देशमुख जैसे कई बॉलीवुड अभिनेताओं ने ट्विटर पर अपनी संवेदना व्यक्त की। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने सबसे पहले अपनी संवेदना व्यक्त की और ट्वीट कर लिखा, ‘पता नहीं क्यों, कुछ अजीब सी बेचैनी महसूस कर रहा हूं’। अभिनेता आदिल हुसैन ने कहा कि श्रीदेवी का जाना बॉलीवुड के लिए बड़ा झटका है और उनके परिवार पर क्या बीत रही होगी, इसकी मैं कल्पना नहीं कर सकता। टीवी के कलाकार अन्नू कपूर ने कहा कि जब मुझे पता चला कि श्रीदेवी का निधन हो गया तो मुझे यह बात महज अफवाह लगी।

मगर अब यह सच है और फिल्मप्रेमियों को अब उदास-निराश कर बहुत दूर चली गयीं हैं। अभिनेत्री हेमा मालिनी ने कहा कि श्रीदेवी ने अपनी अदाओं से फिल्म प्रेमियों को अपना मुरीद बना लिया था। एक शानदार अभिनेत्री थी जिसकी कमी को फिल्म जगत में पूरा नहीं किया जा सकता। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने लिखा, ‘मेरे पास शब्द नहीं हैं, श्रीदेवी से प्यार करने वाले हर शख्स के लिये मेरी संवेदनाएं हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे ‘। अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा ने पोस्ट किया, ‘इस खबर को सुनकर दिल टूट गया। अब तक जितने लोगों को मैं जानता हूं उनमें से वह सबसे स्नेहमयी और दयालु थीं। मेरे पास शब्द नहीं हैं। सदमे में हूं। श्रीदेवी की आत्मा को शांति मिले। दु:ख की इस घड़ी में ईश्वर परिवार के सभी लोगों को ताकत दे ‘।

अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने कहा कि जब से यह दुखद खबर उन्होंने सुनी है तबसे वह गमगीन हैं। उन्होंने लिखा, ‘मैंने अभी अभी सुना कि दिल का दौरा पड़ने से श्रीदेवी मैम का निधन हो गया। मैं बहुत सदमे में हूं… मेरे आंसू रुक नहीं पा रहे हैं’| अभिनेत्री निमरत कौर ने ट्वीट किया, ‘श्रीदेवी के निधन के बारे में सुनकर बेहद स्तब्ध हूं, कैसा दुखद पल है यह’।

फिल्म निर्माता वाशु भगनानी ने कहा कि दुखों में मैं डूबा हूं और मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं । श्रीदेवी के जाने से न सिर्फ बॉलीवुड पर असर पड़ेगा बल्कि तमिल, तेलगु और बाकी के फिल्म उद्योगों पर भी इसका असर पड़ेगा। सिद्धार्थ मल्होत्रा ने लिखा, ‘श्रीदेवी मैम अब नहीं रहीं, यह सुनकर वाकई में मैं सदमे में और व्यथित हूं । उनकी आत्मा को शांति मिले ‘। कॉमेडियन जॉनी लीवर ने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत अभिनेत्री के परिवार के लिये प्रार्थना की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘श्रीदेवी के निधन से सदमे में हूं। यह सुनकर बेहद व्यथित हूं कि श्रीदेवी मैम अब हमारे बीच नहीं रहीं ।

रितेश देशमुख ने ट्वीट किया, ‘दिल को झकझोर देने वाली खबर… मेरे पास शब्द नहीं हैं। बहुत सदमे में हूं। श्रीदेवीजी अब नहीं रहीं । ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे’। टोरंटो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के आर्टिस्टिक निर्देशक कैमरन बेली ने ट्वीट किया, ‘भारत की जानी-मानी अभिनेत्री के निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। खुशनसीब और सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि वर्ष 2012 में ‘इंग्लिश विंग्लिश’ के लिये टोरंटो आयीं श्रीदेवी का सान्निध्य मिला। अपनी भूमिकाओं से उन्होंने लाखों लोगों के दिलों में जगह बनायी’।

स्टार क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि मैं इस गम को बयाँ नहीं कर सकता हूं। मैं श्रीदेवी को देखकर ही इस मुकाम तक पहुंच पाया हूं। उसके परिवार के प्रति मेरी पूरी संवेदना है। कुशल राजनीतिज्ञ अमर सिंह ने कहा कि जिस शादी में श्रीदेवी गयीं थीं उसमें मैं भी शामिल हुआ था। मुझे दुःख है कि शादी के बाद मैं लौट क्यों आया? वहां रहता तो उनके साथ कुछ समय और बिताने का अवसर मिलता ।’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि वह एक कुशल अदाकारा थीं । अपने फिल्मी जीवन में नायिका -खलनायिका दोनों में ही यादगार किरदार निभाया था। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें और उनके परिवार को दुःख सहने की शक्ति दें।’ राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने श्रीदेवी के निधन पर गहरी संवेदना जताई है और कहा है कि श्रीदेवी मेरी पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक थीं । अपनी अदाओं से उन्होंने दर्शकों में एक बड़ी जगह बनाई थी। उनके परिवार के प्रति मैं संवेदना जताता हूं।’ मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दु:ख जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है और कहा कि ‘दर्शकों के मन पर राज करने वाली अभिनेत्री को हम सब ने खो दिया है।’

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को प्रख्यात फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी के असामयिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया और कहा ‘श्रीदेवी एक उत्कृष्ट अभिनेत्री थीं’ । भारतीय फिल्म जगत में महत्वपूर्ण योगदान के लिए उन्हें भारत सरकार द्वारा पदम्श्री सम्मान से भी सम्मानित किया गया था । इधर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने प्रख्यात फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी के असामयिक निधन पर गहरी शोक सम्वेदना व्यक्त की । उन्होंने कहा ‘श्रीदेवी के निधन से फिल्म जगत ने एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री को खो दिया है । श्रीदेवी सजीव अभिनय किया करती थीं । उन्होंने मलयालम फिल्मों से अभिनय की शुरुआत की और हिंदी सिनेमा के जरिए करोड़ों लोगों के दिलों पर लंबे समय तक राज किया।(हि.स.)

बिग बी अमिताभ बच्चन को श्रीदेवी की मौत का हो गया था आभास ! ट्वीट करके था ये लिखा

Related Articles

Back to top button
Close