Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

अपनी हार स्वीकार करें केजरीवाल, ईवीएम में कोई गड़बड़ी नहीं : नायडू

National.नई दिल्ली, 15 मार्च (हि.स.)। केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य विपक्षी दलों के नेताओं को हार स्वीकार करने की नसीहत दी है। दूसरी ओर केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत ने केजरीवाल पर मानसिक संतुलन तक खो बैठने का आरोप लगाया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में गड़बड़ी का पर प्रतिक्रिया देते केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जहां तक ईवीएम में छेड़छाड़ की बात है तो विपक्षी दलों को यह नहीं भूलना चाहिए कि जब परिणाम उनके पक्ष में आते हैं तो वही ईवीएम सही हो जाते हैं। वहीं, जब परिणाम विरोध में आते हैं तो ईवीएम में कमियां नजर आने लगती हैं। यह दोहरा व्यवहार किसी के लिए भी शोभा नहीं देता। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा कि ‘बाहर से आकर हमारे घर में जो डेरा लगाना चाहते थे उनको जनता ने बाहर निकाला। हम चुनाव हारे, लेकिन फिर भी हमें 31 प्रतिशत वोट मिला। इसका मतलब है कि पंजाब के लोगों का अभी भी हम पर भरोसा है।‘
दरअसल अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में हार पर शक जताया है कि कहीं पंजाब में ईवीएम के जरिए आम आदमी पार्टी के वोट बीजेपी-अकाली गठबंधन के खाते में तो नहीं चला गया, जिससे कांग्रेस जीत गई।

ये भी पढ़े : जम्मू कश्मीर : विधान परिषद की 6 सीटों पर चुनाव तिथि घोषित.

उल्लेखनीय है कि 11 मार्च को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद कई नेताओं ने ईवीएम मशीन में गड़बड़ी किए जाने का दावा किया था और जांच की मांग की थी। इनमें बसपा प्रमुख मायावती, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और आरजेडी नेता लालू यादव प्रमुख थे। इसी के मद्देनजर कांग्रेस नेता अजय माकन ने भी दिल्ली के मुख्यमंत्री को एमसीडी चुनाव बैलेट पेपर से कराए जाने की सलाह दी थी।

Related Articles

Back to top button
Close