उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

खुलासा : ताऊ ही निकला नाबालिग का हत्यारा , पुलिस जांच से उड़े सबके होश !

शाहजहांपुर, 22 फरवरी : शाहजहांपुर के जलालाबाद थाना क्षेत्र में 18 फरवरी को हुई काजल (12) नामक किशोरी की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने गुरुवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इसमें से एक आरोपी बच्ची का रिश्ते में ताऊ लगता है। आरोपी ताऊ ने बच्ची की हत्या इसलिये की थी, ताकि दुश्मनों को उसकी हत्या के मुकदमे में फंसाकर अपने ऊपर दर्ज हत्या के एक अन्य मुकदमे में दुश्मनों से सुलहनामा हो सके। 

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सुभाष चन्द्र शाक्य ने बताया कि जलालाबाद थाना क्षेत्र के गांव रायपुरा निवासी नन्हे ने मुकदमा दर्ज करवाया था कि गांव के मदनपाल, सदनपाल, नन्हे ने अपने साथी आजाद के साथ मिलकर रजिंशन उसकी 12 साल की बेटी काजल की हत्या कर दी और शव को खेत में फेंक दिया। 

गोरखपुर दंगा : CM योगी आदित्यनाथ पर नहीं चलेगा केस , हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

12202dli-img-20180222-wa0010पूछताछ और जांच के दौरान पुलिस को हत्याकांड में कुछ अन्य लोगों के शामिल होने की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस ने अपना जाल बिछाया और गुरुवार को मुखबिर की सूचना पर रायपुरा के जंगल से दो आरोपी लालाराम और भारत को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार दोनों आरोपी रायपुरा गांव के ही रहने वाले हैं, जिसमें से लालाराम मृतक बच्ची का रिश्ते में ताऊ लगता है। 

गिरफ्तार लालाराम ने पुलिस को बताया कि 2016 में उसके गांव के कल्पराम की हत्या में उसे और मृतक बच्ची के पिता नन्हे को जेल हुई थी। दो महीने पहले ही दोनों लोग जमानत पर छूटकर आये थे। जेल से आने के बाद लालाराम ने अपने साथी भारत के साथ मिलकर भाई नन्हे की लड़की काजल की हत्या करने की साजिश रची। साजिश के अनुसार 17 फ़रवरी को काजल को अगवा करने के बाद घर में बन्द कर दिया और रात में उसकी गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को कपड़े में लपेट कर सरसों के खेत में फेंक दिया।

ये थी साजिश की वजह 

आरोपी का मानना था कि उसका भाई नन्हे अपनी बच्ची की हत्या में गांव के मदनपाल और उसके परिजनों को नामजद करेगा, क्योंकि इन्हीं लोगों ने उसे और नन्हे को अपने पिता की हत्या के मामले में जेल भिजवाया था। मुकदमे में फंसते ही मदनपाल और उसके परिजन दबाब में आ जायेंगे, जिसके बाद उस मुकदमे मे समझौता भी ही जायेगा। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close