खबरेविदेश

अफगानिस्तान में पाकिस्तान के खिलाफ लोग सड़क पर उतरे.

International.काबुल, 08 अप्रैल =  पाकिस्तान की ओर से लगातार की जा रही गोलीबारी के खिलाफ अफगानिस्तान में लोगों की नाराजगी अब जाहिर होने लगी है। पूरे अफगानिस्तान में पाकिस्तान के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। यह जानकारी शनिवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार एजेंसी बख्तार न्यूज के अनुसार, पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी कर रहे लोगों ने अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी से मांग की कि वह पाक के खिलाफ जंग का ऐलान करें। दरअसल, पाकिस्तान अफगानिस्तान के नांगरहर और कुनार जैसे इलाकों में लगातार गोलीबारी कर रहा है, जिसके चलते लोगों में भारी आक्रोश है।

अफगानिस्तान के दक्षिणी हेलमंड प्रांत के लश्करगाह में नागरिकों ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इन लोगों का कहना है कि पाकिस्तान आतंकवाद प्रायोजक है। लिहाजा इसे आतंकवादी देश घोषित किया जाए।

भारत-बांग्लादेश के बीच 22 समझौतों पर हस्ताक्षर, तीस्ता मुद्दा अनसुलझा

अफगानी सिविल सोसायटी का कहना है कि पाकिस्तान आतंकवाद का मनगढंत आरोप लगाकर बलूचिस्तान और अन्य इलाकों में अफगान नागरिकों पर कहर बरपा रहा है और उनको कुचलने की कोशिश में जुटा हुआ है। इसके अलावा अफगानिस्तान के नांगरहर और कुनार में रॉकेट एवं मिसाइलें दागने के साथ जमकर गोलीबारी भी कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि अफगान युवाओं को धर्म के नाम पर गुमराह करके आतंक की आग में झोंकने में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और वहां के मौलवियों की मिली भगत भी सामने आ चुकी है। अफगानिस्तान-पाक सीमा डुरंड लाइन पर भी पाकिस्तान की ओर से सैन्य कार्रवाई करने की बात सामने आ रही है,जिसके चलते भी दोनों देशों के बीच तनाव गहरा गया है।

Related Articles

Back to top button
Close