खबरेविदेश

अफगानिस्तान में 15 आतंकी मारे गए, 12 घायल.

International.कुंदुज, 19 मार्च= अफगानिस्तान के तीन उत्तरी प्रांतों में सेना के साथ अलग-अलग झड़पों में विगत 24 घंटों के दौरान कम से कम 15 तालीबान लड़ाके मारे गए हैं, जबकि 12 अन्य घायल हो गए हैं। सैन्य सूत्रों ने यह जानकारी रविवार को दी।

सेना के प्रेस अधिकारी नस्त्रुल्ला जमशिदी ने समाचार एजेंसी शिन्हुआ से कहा, “ कुंदुज प्रांत के दश्त-ए- अरची जिले में शनिवार को एक आतंकी मारा गया, जबकि दो अन्य घायल हो गए। ”

पड़ोसी बघलान प्रांत में सेना ने कई गांवों से तालीबान आतंकियों को खदेड़ दिया। इस दौरान सात आतंकी मारे गए, जबकि 10 अन्य घायल हो गए। इसके अलावा फरयाब प्रांत के पोश्तोन कोट जिले में झड़प के दौरान सात अन्य आतंकी मारे गए।

जमशिदी ने कहा कि झड़पों के दौरान सेना ने चार आईडी (विस्फोटक उपकरण) और कुछ बारूदी सुरंगें भी निष्क्रय कर दिए। लेकिन इन झड़पों को लेकर तालीबान ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की है।

उल्लेखनीय है कि विगत दो महीनों से कुंदुज, बघलान और फरयाब प्रांतों में सेना और तालीबान आतंकियों के बीच झड़पें तेज हो गई हैं। हालांकि यह क्षेत्र अमूमन शांत माना जाता था, लेकिन जब से तालीबान लड़ाकों ने सेना को चुनौती देनी शुरू की है तब से संघर्ष आम बात हो गया है।

Related Articles

Back to top button
Close