खबरेपश्चिम बंगालराज्य

CM ममता ने घर से ही शुरू की नजरदारी

कोलकाता, 27 सितम्बर (हि.स.)। दुर्गापूजा के दौरान जहां राज्यवासी मां दुर्गा के दर्शन कर रहे हैं, वहीं मुख्यमंत्री घर से ही राज्य के लोगों पर नजर रख रही हैं। सोमवार को सीएम ममता बनर्जी पूजा मण्डपों के उद्घाटन कार्यों में लगी रहीं, तो मंगलवार को दिनभर वह घर में ही रहीं। वे घर पर ही रहकर अधिकारियों से बातचीत करती रहीं आैर राज्य की तमाम गतिविधियों पर बराबर नजर रखती रही हैं।

बता दें कि तीन अक्टूबर को होने वाली मूर्ति विसर्जन शोभायात्रा की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। पूजा मण्डप के उद्घाटन के समय ही मुख्यमंत्री ने तीन अक्टूबर को सभी से शोभायात्रा में शामिल होने का आह्वान किया। पूजा के दौरान नवान्न कार्यालय बन्द रहा, लेकिन कालीघाट पर भक्तों का जमावड़ा धारावाहिक के रूप में जारी है। दशमी के बाद फिर से कार्यालय खुलेंगे।

दल से मुकुल राय के बहिष्कार के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि सोमवार को ही वे छह साल के लिए निलंबित कर दिए गए हैं। वैसे भी वे प्रायः दल के कामकाज में शामिल नहीं होते थे। राज्यसभा से भी वे पूजा के बाद इस्तीफा देंगे। मुख्यमंत्री ने अभिषेक बनर्जी के बारे में कहा कि वे कोलकाता में ही हैं। कुछ पूजा मण्डपों का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि नोआपाड़ा में उपनिर्वाचन की बात कही। यहां से कौन उपनिर्वाचन में प्रार्थी होगा, इसका निर्णय वे स्वयं तय करेंगी। उन्होंने सांसद सुदीप्त बनर्जी एवं उनकी पत्नी नयना के उत्तर कोलकाता में विभिन्न पूजा मण्डपों के उद्घाटन तथा जनसम्पर्क बढ़ाने की बात कही। उन्होंने सभी स्थानीय विधायकों एवं मंत्रियों के अपने इलाके में ही रहने का निर्देश दिया। इधर, प्रशासन को दुर्गापूजा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था मजबूत बनाये रखने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री के अनुसार, राज्य में भाजपा गड़बड़ी फैलाने की कोशिश कर रही है, इस पर कड़ी नजर रखने का प्रशासन को निर्देश दिया।

Related Articles

Back to top button
Close