खबरे

अब परदे पर ‘ओशो’ बनेंगे रणवीर

मुंबई (ईएमएस)। पदमवात में खिलजी का किरदार निभाने वाले बॉलिवुड अभिनेता रणवीर सिंह इन दिनों हर निर्देशक की पहली पसंद बन गए हैं। संजय लीला भंसाली,आदित्य चोपड़ा,कबीर खान और रोहित शेट्टी जैसे दिग्गज निर्देशकों के बाद अब करण जौहर ने भी रणवीर को धर्मा प्रॉडक्शन की एक फिल्म के लिए कास्ट कर लिया है। खबर है कि करण जौहर ‘ओशो’ आचार्य रजनीश की बायॉपिक बनाने वाले हैं,ओशो की भूमिका निभाने के लिए उन्होंने रणवीर सिंह को कास्ट कर लिया है।

धर्मा प्रॉडक्शन में बनने वाली इस बायॉपिक का निर्देशन शकुन बत्रा को सौंपा गया है। ओशो की बायॉपिक को बड़े बजट में बनाया जाएगा। इस बायॉपिक को हिंदी सहित कई और भाषाओं में बनाकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रिलीज़ किया जाएगा। करण जौहर ने इससे पहले भी रणवीर और रोहित शेट्टी के साथ फिल्म राम-लखन के रीमेक की घोषणा की थी,लेकिन बाद में बात नहीं बनी और उस फिल्म का काम आगे नहीं बढ़ा। बॉलिवुड में ओशो को मानने वालों में महेश भट्ट और विनोद खन्ना सहित कई और लोग भी रहे हैं। ओशो ने अपने संपूर्ण जीवन में बोल्ड शब्दों में रूढ़िवादी धर्मों की आलोचना की, जिसकी वजह से वह ताउम्र विवादों में रहे। ओशो एक भारतीय विचारक थे।

अपने जीवनकाल के दौरान उन्हें विवादास्पद रहस्यदर्शी,गुरु और आध्यात्मिक शिक्षक के रूप में देखा गया। 1960 के दशक में उन्होंने पूरे भारत में एक सार्वजनिक वक्ता के रूप में यात्रा की और वह समाजवाद, महात्मा गांधी और हिंदू धार्मिक रूढ़िवादी के प्रखर आलोचक रहे। उन्होंने मानव कामुकता के प्रति एक ज्यादा खुले रवैया की वकालत की थी।

Related Articles

Back to top button
Close