Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

अमेठी में दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या, धारा 144 लागू

अमेठी, 30 जनवरी : उत्तर प्रदेश में अमेठी जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार को रंजिश के चलते दो पक्षों में कई राउंड फायरिंग हुई। इसमें एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई। युवक की हत्या के बाद इलाके में तनावपूर्ण हालात हो गए। घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी शकुंतला गौतम, पुलिस अधीक्षक कुन्तल किशोर, एसडीएम अभय कुमार पांडेय सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मृतक के परिवार की तहरीर के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। 

पुलिस के मुताबिक, बड़ागांव निवासी अशफाक मंगलवार को कुछ लोगों के साथ विजया बैंक आया था। इसी दौरान दो मोटरसाइकिल पर सवार चार युवकों ने अशफाक पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। अशफाक के साथ मौजूद लोगों ने भी उन पर फायरिंग की। दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई, जिससे इलाके में सनसनी फैल गयी। इस दौरान गोली लगने से अशफक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक राहगीर घायल हो गया। 

आगरा में बुधवार से ‘नो हेलमेट नो एंट्री’ लागू

अशफाक की मौत के बाद मौके पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। हालात काबू करने के लिए पूरे जिले की फोर्स तैनात कर दी गई है। इस मामले को लेकर सीएचसी के सामने पथराव भी हुआ। जिससे इलाके में पूरी तरह से दहशत का माहौल बन गया। दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दीं। इलाके में सन्नाटा पसर गया। 

जिलाधिकारी ने बताया कि तनावपूर्ण स्थिति के मद्देनजर कस्बे में धारा 144 लागू कर दी गयी है। कस्बा बाजार से जाने वाले वाहनों का रूट डायवर्जन भी किया गया है। थानाध्यक्ष जेपी पांडे को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कस्बे में पुलिस पीस कमेटी व सामाजिक संगठनों के साथ फ्लैग मार्च कर रही है।

पूर्व ब्लॉक प्रमुख पर हमले का आरोपी था अशफाक 

पुलिस के मुताबिक, दो साल पूर्व ब्लॉक प्रमुख राजेश विक्रम सिंह पर अशफाक और उसके साथियों ने जानलेवा हमला किया था। इसको लेकर पूर्व ब्लॉक प्रमुख से मृतक की रंजिश थी। फिलहाल जांच की जा रही है। पुलिस के हाथ एक हमलावर भी लगा है, जिससे पूछताछ की जा रही है। (हि.स.)। 

Related Articles

Back to top button
Close