खबरेविदेश

अमेरिका में रेल दुर्घटना, 3 मरे, 23 घायल

लॉस एंजेल्स, 19 दिसंबर (हिस)। अमेरिका के पश्चिम में स्थित सिएटल से 40 मील दक्षिण मेंसोमवार की सुबह हुई आमट्रेक रेल दुर्घटना में तीन यात्रियों की मौत हो गई, जबकि करीब दो दर्जन लोगों को गहरी चोटें आई हैं।

ट्रेन 81 मील प्रति घंटे की रफ़्तार से चल रही थी। ट्रेन में कुल 77 यात्री और सात कर्मचारी सवार थे। अपुष्ट सूत्रों के अनुसार मरने वालों की संख्या छह बताई जाती है।

यह ट्रेन पहली बार एक छोटे और नए रेल मार्ग से सिएटल से पोर्टलैंड ( ओरेगन) जा रही थी। इंटरस्टेट फ़ाइव के टेकोमा और ओलिंपिया इंटर सेक्शन के एक तीव्र घुमावदार रास्ते पर जैसे ही ट्रेन मुड़ी, उसके पांच डिब्बे एक- एक कर पटरी से उतर कर फ़ाइव हाइवे पर गिरने लगे। इससे दो वाहन भी क्षति ग्रस्त हुए हैं। घायलों को समीप के दो अस्पतालों में पहुंचा दिया गया है।

आमट्रेक रेल प्रबंध मंडल ने इस दुर्घटना पर अफ़सोस जताते हुए लोगों से अपील की है कि दुर्घटना के कारणों पर क़यास लगाने और अफ़वाह फैलाने की कोशिश नहीं करें। घटना से संबंधित ताजा जानकारी शीघ्र दी जाएगी। उधर, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट के ज़रिए दुर्घटना में मृतकों के परिवारों और घायलों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।
विदित हो कि दो साल पहले फ़िलाडेलफ़िया में भी इसी तरह की एक दुर्घटना हुई थी, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई थी और दो सौ लोग घयल हुए थे। उस समय भी ट्रेन को एक घुमावदार मोड़ से आगे बढ़ना था। 

Related Articles

Back to top button
Close