खबरेस्पोर्ट्स

आईपीएल ऑक्शन : सबसे महंगे बिके बेन स्टोक्स, राजस्थान ने खरीदा 12 करोड़ 50 लाख रुपये में

नई दिल्ली,27 जनवरी :  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11 संस्करण के लिए चल रही नीलामी के पहले दिन इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी बिके। स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 12 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदा। इसके बाद दूसरे नंबर पर भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडेय और लोकेश राहुल रहे। पांडेय को सनराइजर्स हैदराबाद ने और राहुल को किंग्स एकादश पंजाब ने 11-11 करोड़ रुपये में खरीदा।

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस लिन को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने 9 करोड़ 60 लाख में खरीदा। केकेआर ने इसके बाद एक और दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को नौ करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा। वहीं, दिल्ली डेयरडेविल्स ने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को 9 करोड़ रुपये में खरीदा। इसके अलावा दिल्ली ने बाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर को 2.8 करोड़ रुपये में खरीदा। युवराज पिछले संस्करण में हैदराबाद के लिए खेले थे।

चेन्नई सुपर किंग्स ने भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को 2 करोड़ में खरीदा। इसके अलावा चेन्नई को ड्वेन ब्रावो 6.4 करोड़ में रिटेन किया। हरभजन सिंह पिछले सत्र में मुम्बई इंडियंस के लिए खेले थे।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को सनराइजर्स हैदराबाद ने तीन करोड़ रुपए में खरीदा।वहीं, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को कोई खरीददार नहीं मिला। हैदराबाद ने बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन को 2 करोड़ रुपये में खरीदा।

उल्लेखनीय है कि इस सत्र में 361 भारतीयों सहित 580 खिलाड़ियों की नीलामी हो रही है। फ्रैंचाइजी कम से कम (18) और अधिकतम (25) खिलाड़ियों की टीम बना सकती है। एक टीम को खरीदने के लिए फ्रैंचाइजी कम से कम 60 करोड़ रुपए खर्च कर सकती है। किसी एक फ्रैंचाइजी में अधिकतम 8 विदेशी खिलाड़ियों को रखा जा सकता है।  (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close