Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

लखनऊ के लिए शुरु हुई लोकमान्य तिलक से वातानुकूलित साप्ताहिक ट्रेन.

झांसी, 09 अप्रैल:=  अब लखनऊ जाने वाले यात्रियों को रविवार के दिन विशेष सुविधा उपलब्ध रहेगी। इसके लिए रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने लोकमान्य तिलक से चलकर लखनऊ पहुंचने वाली वातानुकूलित साप्ताहिक ट्रेन का संचालन शुरु किया है। इसका शुभारम्भ रविवार को सुबह झांसी स्टेशन पर सदर विधायक रवि शर्मा और राज्यसभा सांसद डॉ. चन्द्रपाल सिंह यादव ने हरी झण्डी दिखाकर किया।

tren kbn 10 news 1

रविवार सुबह झांसी स्टेशन का नाम ऐतिहासिक पन्ने में दर्ज दर्ज हो गया। राज्यसभा सांसद डा.चन्द्रपाल सिंह यादव और सदर विधायक रवि शर्मा ने झांसी पहुंची गाड़ी संख्या 22121 लोकमान्य तिलक टर्मिनल ट्रेन को हरी झण्डी दिखाकर लखनऊ के लिए रवाना किया। बताया गया कि अब प्रत्येक रविवार को यह ट्रेन सुबह झांसी स्टेशन से सात बजकर 35 मिनट पर लखनऊ के लिए रवाना होगी। इसकी विस्तृत जानकारी देते हुए रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी विजय कुमार ने बताया कि गाड़ी में कुल 18 कोच होंगे। इनमें वातानुकूलित प्रथम सह द्वितीय श्रेणी कोच-एक, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी कोच-चार, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी कोच-11 व भोजन यान का एक कोच शामिल होगा।

उन्होंने यह भी बताया कि यह ट्रेन सुबह सात बजकर 25 मिनट पर झांसी पहुंचेगी। 10 मिनट के ठहराव के बाद यहां से चल पडे़गी। रास्ते में केवल उरई, कानपुर सेन्ट्रल और उसके बाद सीधा लखनऊ ही इसका ठहराव है। इस पूरी यात्रा में इसे करीब छह घंटे लगेंगे। यह भी बताया गया कि उरई स्टेशन पर पहुंचते ही सांसद भानुप्रताप ने इसे हरी झण्डी दिखाकर आगे के लिए रवाना किया। इस मौके पर तमाम अधिकारी और भाजपा कार्यकर्ता समेत नगरवासी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : फेसबुक पर बार-बार अश्लील तस्वीर डालनेवालो को फेसबुक ने दिया झटका !

Related Articles

Back to top button
Close