Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

आतंकियों को लेकर कानपुर पहुंची NIA टीम, जुटाए साक्ष्य

Uttar Pradesh.कानपुर, 28 मार्च = देश के साथ उत्तर प्रदेश को दहला देने की साजिश में आतंकी संगठन आईएस से जुड़े आधा दर्जन आतंकियों को कानपुर के साथ आसपास जिलों से गिरफ्तार कर लिया था। पकड़े गए दो आतंकियों को लेकर मंगलवार को एनआईए की टीम कानपुर पहुंची और साजिश से जुड़े साक्ष्य जुटाने को घर व कई अन्य ठिकानों पर गई। साक्ष्यों को लेकर टीम ने मीडिया से कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।

एनआईए की टीम ने उत्तर प्रदेश में हो रहे रेल हादसों व देश में आतंकी साजिश रचने वाले कानपुर से कई आतंकियों को पकड़ा था। कई दिनों से चल रही कानूनी प्रक्रिया के बाद एनआईए की टीम आतंकी साजिश में शामिल चकेरी इलाके में रहने वाले गौस मोहम्मद व आतिफ की रिमांड पर लेकर पूछताछ के लिए मंगलवार को कानपुर पहुंची। कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों आतंकियों को लेकर टीम घर पहुंची और परिजनों के साथ-साथ हिरासत में लिए गए आतंकियों से भी जानकारी जुटाई। दोनों के घरों पर जाने के बाद टीम आतंकी दानिश व लखनऊ में मुठभेड़ में मारे गए आतंकी सैफउल्लाह के घर पहुंची और आईएस आतंकी संगठन से जुड़े कई सवाल परिजनों से करते हुए पूरे नेटवर्क के तार खंगाले। एनआईए की टीम ने सबसे अधिक मुठभेड़ में मारे गए सैफउल्लाह के परिजनों से पूछताछ की। आतंकी साजिश से जुड़ी जानकारी देने से टीम ने इंकार करते हुए अभी साक्ष्य जुटाए जाने की बात कही।

ये भी पढ़े : राजधानी के बापू भवन में लगी आग, बाल-बाल बचे कई मंत्री

बताते चलें कि, आठ मार्च को भोपाल में हुए ट्रेन बम ब्लास्ट के बाद एनआईए की टीम द्वारा लखनऊ में मुठभेड़ के बाद एक आतंकी को मार गिराया था। मुठभेड़ के दौरान ही टीम ने कानपुर समेत कई जनपदों पर एक साथ छापेमारी करते हुए कई आतंकियों को धर दबोचा। जिसके बाद एनआईए और खुफिया ने कानपुर के जाजमऊ इलाके से चार आतंकी को उठाया था।

Related Articles

Back to top button
Close