Home Sliderउत्तर प्रदेशराज्य

आतंकी सलीम ने कबूला भारत में आतंक फैलाने की साजिश रच रहा ISI

लखनऊ, 24 जुलाई : लश्कर-ए तैय्यबा के आंतकी सलीम से पूछताछ में स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) को कई अहम सुराग हाथ लगे। जिसमें सबसे बड़ा खुलासा यह हुआ कि वह कुख्यात आतंकी जकीउर रहमान लखनवी से मिला था। साथ ही भारत में आतंक फैलाने के लिए आईएसआई हर कोशिश कर रहा है। 

17 जुलाई को मुम्बई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किये गए आतंकी सलीम खान को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया गया। लखनऊ की स्पेशल कोर्ट में पेश करने के बाद एसटीएफ को सात दिन की रिमांड मिली है। जिसके बाद एसटीएफ ने अपने स्तर से पूछताछ की तो आतंकी सलीम तोते की तरह कई रहस्य को बोलने लगा। 

लश्कर-ए तैय्यबा के आतंकी सलीम खान ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के सम्पर्क में आने और फिर मुजफ्फराबाद में ट्रेनिंग लेने की पूरी दास्ता को बताया। उसने स्वीकारा कि वह कुख्यात आतंकी जकीउर रहमान लखवी से मुलाकात कर चुका है। 

उसने कबूला कि पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेने के बाद वह भारत के उत्तर प्रदेश स्थित आगरा में तीन बार आ चुका है। सूत्रों की मानें तो भारत के अलग-अलग स्टेट में आईएसआई के आतंकी फैले हुए हैं। आईएसआई के कब्जे में इरान-ईराक जैसे देश होने के बाद अब वह सबसे प्रभावशाली देश भारत में आतंक फैलाने की कवायद कर रहा हैं। उसके लिए कई नौजवान काम भी कर रहे हैं। 

उनका रहने खाने-पीने के साथ पूरे शौक के खर्चों का रुपया पहुंचाने का काम पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई करती हैं। इसके बाद सलीम हवाला के जरिए देशभर में फैले एजेंटों तक इसे पहुंचाने का काम किया जाता है। इसके लिए उसने कई फर्जी कंपनियां भी बनाई हैं। एसटीएफ आईजी असीम अरुण ने बताया कि डीएसपी डीके पुरी के नेतृत्व में सलीम से पूछताछ की जा रही है। साथ ही एनआईए, आईबी, समेत तमाम जांच एजेंसियां मौजूद हैं। 

पकड़े गए आतंकियों से सलीम को मिलाया जायेगा 

विगत दिनों एसटीएफ द्वारा छापेमारी के दौरान विभिन्न जिलों से आईएसआई माड्यूल आतंकियों को धर दबोचा गया था। उन पकड़े गए आतंकियों से सलीम की मुलाकात कराई जाएगी। साथ ही ठाकुरगंज में एसटीएफ द्वारा मार गिराये गए आतंकी सैफुल्लाह के बारे में भी सलीम से पूछा जाएगा। 

Related Articles

Back to top button
Close