Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

आमजन के लिए आज से खुला विश्व प्रतिष्ठित मुगल गार्डन.

National.नई दिल्ली, 05 फरवरी= राष्ट्रपति भवन स्थित मुगल उद्यान रविवार 5 फरवरी से आम जनता के लिए खोल दिया गया है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शनिवार को सालाना ‘उद्यानोत्सव’ का उद्घाटन किया, जिसके बाद हर साल मुगल उद्यान को आम जनता के लिए खोल दिया गया है। आम पर्यटकों के लिए 12 मार्च तक खुला रहेगा। उद्यान हर रोज सुबह साढ़े नौ बजे से शाम चार बजे तक खोला जाएगा।

ये भी पढ़े : चुनाव खत्म होते ही, इलाज के लिए 7 को बेंगलुरू जाएंगे केजरीवाल.

kbn 10 news MUGAL GARDEn

 

गार्डन में न ले जाये ये चीजे …..

आम जनता के लिए प्रवेश तथा निकास नॉर्थ एवेन्‍यू के समीप प्रेसिडेंट एस्‍टेट के गेट नम्‍बर 35 से दिया जा रहा है। आगंतुकों से पानी की बोतल, ब्रीफकेस, हैंडबैग, पर्स, कैमरा, खाद्य सामग्री आदि न लाने का अनुरोध किया गया है। बहरहाल, उद्यान का भ्रमण करने के लिए आने वाले लोगों के लिए पीने के पानी, शौचालय, प्राथमिक चिकित्‍सकीय सुविधा, वरिष्‍ठ नागरिकों के लिए विश्राम कक्ष की सुविधाएं मुहैया की गई हैं।

 

मुगल उद्यान विशिष्‍ट रूप से किसानों, दिव्‍यांगों, सैन्‍य अर्द्धसैन्‍य बलों तथा दिल्‍ली पुलिस के जवानों जैसे विशेष वर्ग के आगंतुकों के लिए 10 मार्च को सुबह साढ़े नौ बजे से शाम चार बजे तक खुला रहेगा। टेक्‍टाइल उद्यान 10 मार्च को 11 बजे से शाम चार बजे तक दृष्टिबाधित लोगों के लिए खुला रहेगा।

mugal_garden2_kbn 10

Related Articles

Back to top button
Close