Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

इस प्राचीन मंदिर में होगी मुकेश अंबानी के बेटे आकाश की शादी ! , मंदिर से जुडी हैं कई मान्यता…..

 नई दिल्ली (4 अगस्त): गोवा में प्री वेडिग शूट, मुम्बई में सगाई की रस्म और शादी उत्तराखंड के सुदूर गाँव त्रिजुगी में जी हां सब कुछ तय कार्यकर्म के अनुसार रहा तो देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अम्बानी अपने बेटे की शादी उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले प्रसीद मंदिर त्रिजुगी नारायण में करने जा रहे है। मीडिया रिपोर्टेस के मुताबिक उत्तराखंड के इस मंदिर की मान्यता और यहाँ की खूबसूरत वादियों को देखते अम्बानी परिवार ने बद्रीनाथ के रावल के कहने पर आकाश और श्लोका की शादी उत्तराखंड में करने का मन बनाया है। अम्बानी परिवार ने इसके लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के उद्योगिक सलाहकार के एस पंवार से भी संपर्क साधा है

उत्तराखंड का रुद्रप्रयाग अब तक केदारनाथ आपदा और बाबा केदार की महिमा की  वजह से प्रसीद था हलाकि यहाँ पर स्तिथ भगवान्  शिव और पर्वती का मंदिर त्रिजुगी अपने आप में बहुत सी मान्यता समेटे हुए है | इस मंदिर में पहले भी कई बड़ी हस्तिया शादी करके परीणय सूत्र बंधन मे बंध चुकी है। इसी मंदिर की प्राचीनता और मान्यता को देखते हुए अब अम्बानी परिवार भी उत्तराखंड का रुख कर रहा है बताया जा रहा है की अम्बानी परिवार के बेटे आकाश की शादी इसी मंदिर में होने जा रही है | अम्बानी परिवार यहाँ मंदिर में शादी करेगा उसके बाद मुम्बाई और दिल्ली में एक बड़ा रिस्पेशन करेगा |

उत्तराखंड के इस मंदिर में अम्बानी परिवार के कुछ खास लोग ही शादी में सरीख होंगे जगह कम और पहाड़ी इलाका होने की वजह से मेहमानो के जयदा रुकने की व्यस्था यहाँ  नहीं है इस लिए कुछ खास लोग ही इस ऐतिहासिक शादी के गहवा बनेंगे | अम्बानी परिवार शादी रुद्रप्रयाग में करेगा जबकि उनके रुकने की व्यस्था नरेंद्र नगर के आनन्दा होटल में रहेगी | हलाकि शादी कब होगी ये तारीख तय नहीं है लेकिन खबर यही है की इसी साल दोनों की शादी होनी तय है | इस मंदिर में इससे पहले पिछले साल  बॉलीवुड एक्टर कविता चौधरी ने भी शादी यही की थी इसके साथ ही राज्य सरकार में मंत्री धन सिंह रावत ने भी यही शादी की थी कई बड़ी हस्तिया यहाँ आकर शादी  कर के चली जाती है और किसी को मालूम भी नहीं हो पता है।

अब तक का ‘सबसे बड़ा’ ATM फ्रॉड , 20 लाख रुपए से ज्यादा का सफाया

अब रुद्रप्रयाग के विधायक भरत चौधरी का कहना है की वैसे तो मंदिर की अपने आपमें बहुत मान्यता है लिहाजा अगर अम्बानी परिवार यहाँ आकर शादी करेगा तो उस जगह को और अच्छा प्रचार प्रसार मिलेगा और लोगो में उस जगह के लिए उत्स्क्ता बढ़ेगी साथ ही विकास होने के आसार भी बढ़ जायेंगे और पर्यटन के लिहाज से भी अच्छा कदम होगा।

मंदिर के बारे में मान्यता है की यहां शादी करने वाले लोगो का जीवन जिंदगी भर खुशहाल रहता है मान्यता तो ये भी है की इसी मंदिर में भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह हुआ था। आज भी मंदिर में इस बात के प्रमाण है हॉलाकि ये मंदिर भगवान् विष्णु और माता लक्ष्मी का है। भगवान् शिव के  विवाह में भगवान विष्णु ने पार्वती के भाई की भूमिका निभाते हुए उन सभी रीत‌ियों को न‌िभाया जो एक भाई अपनी बहन के व‌िवाह में करता है। मंदिर में आज भी वो ज्योति जल रही है जिसमे परिक्रमा की थी।

Related Articles

Back to top button
Close