उत्तराखंडखबरेराज्य

ई-टेंडरिंग के विरोध में ठेकेदार संघ ने निर्माण विभागों पर की तालाबंदी

गोपेश्वर, 08 फरवरी (हि.स.)। गुरुवार को ठेकेदार एसोसिएशन ने चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर में प्रदर्शन करते हुए सरकार के ई-टेंडरिंग के विरोध में निर्माण कार्यों से जुड़े विभागों पर तालाबंदी कर अपना विरोध दर्ज करते हुए जिलाधिकारी के माध्यम से एक ज्ञापन उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को भेजा है। जिसमें ई-टेंडरिंग की व्यवस्था को समाप्त किए जाने की मांग की गई है।

ठेकेदार एसोसिएशन ने जिला मुख्यालय गोपेश्वर में जुलूस प्रदर्शन कर सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए निर्माण विभाग जिनमें जल निगम, लोनिवि, आरईएस समेत अनेक विभागों के कार्यालयों पर तालाबंदी करते हुए सरकार के ई-टेंडरिंग की व्यवस्था का विरोध किया गया। ठेकेदार एसोसिएशन के अध्यक्ष भगत सिंह बिष्ट का कहना था कि टेंडर के लिए सरकार ने वर्तमान में जो नियम बनाये हैं, वे काफी कठोर हैं। इस से यहां के ठेकेदारों को ठेके नहीं मिल पा रहे हैं, ऐसे में उनके सामने आजीविका का संकट पैदा हो रहा है।

चमोली जनपद की भौगोलिक परिस्थिति को देखते हुए सरकार को पूर्व की भांति ही टेंडर की व्यवस्था रखनी चाहिए। यदि ऐसा नहीं होता है, तो ठेकेदार प्रदेश स्तर पर आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। प्रदर्शन करने वालों में अध्यक्ष भगत सिंह बिष्ट, सचिव उदय सिंह रावत, जयपाल सिंह, नरेश सिंह, सतेंद्र सिंह, संदीप झिक्वाण आदि शामिल रहे। 

Related Articles

Back to top button
Close