खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

उज्जवला योजना में महिलाओं से पैसे लेने वाली छह गैस एजेंसियों को नोटिस

मुंबई, 27 मई = नंदूरबार की छह गैस एजेंसियों ने प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना में महिलाओं से पैसे लेकर गैस कनेक्शन दिया था। इन सभी एजेंसियों को केंद्र सरकार ने नोटिस भेजकर जवाब-तलब किया है। वहीं, जिन एजेंसियों को नोटिस दी गई है, उनकी छानबीन करके उनके खिलाफ कार्रवाई का संकेत भी दिया गया है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना के तहत निम्न तबके की महिलाओं को धुएं से मुक्त करने के लिए नि:शुल्क गैस का वितरण किया जाता है। नि:शुल्क गैस कनेक्शन देने का काम नंदूरबार की गैस एजेंसियों को दिया गया था। नि:शुल्क गैस कनेक्शन लेने वाली आदिवासी महिलाओं ने सांसद हीना गावित से शिकायत की कि गैस एजेंसियां उनसे फॉर्म भरने के नाम पर 100 रुपये और कनेक्शन देने के लिए डेढ़ हजार रुपये ले रही है।

अहमदनगर-शिर्डी : पेड़ से टकराई स्कॉपियो, 8 की मौत !

सांसद गावित ने योजना की विस्तृत जानकारी सबंधित विभाग के राष्ट्रीय समन्वयक से ली और गैस एजेंसियों से भी संपर्क किया करके पूछा कि आखिर किस बात के लिए पैसे लिए जा रहे हैं? सारा मांजरा सामने आते ही गावित ने केंद्र सरकार से इसकी शिकायत कर दी। शिकायत सामने आते ही छह एजेंसियों को केंद्र सरकार ने नोटिस भेजकर जवाब तलब किया है।

Related Articles

Back to top button
Close