खबरेमहाराष्ट्रराज्य

उर्मिला  मातोंडकर शिवसेना में हुई शामिल , सीएम ठाकरे की पत्नी ने बांधा शिवबंधन,कांग्रेस को  झटका

मुंबई : बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर मंगलवार  को शिवसेना में औपचारिक रूप से शामिल हो गयी. शिवसेना अध्यक्ष व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे ने  उर्मिला के हाथों पर शिव बंधन बांध कर  पार्टी में उनका स्वागत किया .

महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार में शामिल शिवसेना ने विधान परिषद की 12 खाली सीटों के लिए अपने कोटे से जिन 4 नेताओं का नाम भेजा है, उसमें उर्मिला का नाम भी शामिल है. पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में उर्मिला ने कांग्रेस की टिकट पर उतर मुंबई सीट से चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में बीजेपी के गोपाल शेट्टी ने भारी मतों के अंतर से उर्मिला को पराजित कर दिया था.

बताया जा रहा है कि उर्मिला मुंबई कांग्रेस की अन्दुरुनी गुटबाजी से काफी तंग आ चुकी थीं जिसके जिसके कारण उनका कांग्रेस से मोह भंग हो गया  था । कैबिनेट मंत्री विजयवडेट्टीवार ने कहा था कि कांग्रेस ने उर्मिला को विधान परिषद सीट का ऑफर दिया था, लेकिन उन्होंने राज्यसभा सीट की डिमांड की थी. शिवसेना ने उर्मिला के अलावा चंद्रकांत रघुवंशी, विजय करंजकर और नितीन बानगुडे पाटिल का नाम विधान परिषद के लिए भेजा है.

कांग्रेस को  झटका

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष एकनाथ गायकवाड़ ने कहा कि बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला उर्मिला मातोंडकर के जाने से कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं हुुवा है । उन्होंने कहा कि पार्टी ने उर्मिला को लोकसभा चुनाव का टिकट देकर सम्मान दिया था, लेकिन चुनाव हारने के बाद उन्होंने पार्टी को बढ़ाने में कोई योगदान नहीं दिया. गायकवाड़ ने कहा  कि लोकसभा चुनाव के बाद उर्मिला को पार्टी से जोड़े रखने के लिए प्रयास किए गए थे, लेकिन उन्होंने इसमें कोई रूचि नहीं दिखाई. ऐसा लगता है कि उर्मिला सिर्फ चुनाव लड़ने के लिए पार्टी में शामिल हुई थीं.

Related Articles

Back to top button
Close