खबरेमध्यप्रदेश

एक हजार लोगों की आंखों का आपरेशन होगा मेगा कैम्प में .

मुरैना, 21 जनवरी=  कलेक्टर विनोद शर्मा ने बताया कि मुरैना जिले में रोटरी मेडिकल मिशन के तहत मेगा कैम्प आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कैम्प में जिले के समस्त अधिकारी बढ़-चढक़र हिस्सेदारी से उत्कृष्ट कार्य कर दिखाएं, जिससे एक भी पीडित मरीज ऑपरेशन से वंचित न रहे। ग्वालियर में डॉ. भसीन के यहां एक हजार लोगों के आंखों के ऑपरेशन 24 जनवरी से शुरू होंगे, जिसकी सभी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

शनिवार को कलेक्टर मैगा कैम्प की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देशित किया है कि जिला स्तर की तहत ब्लॉक स्तर पर समितियां गठित करें, जिसमें जनपद सीईओ, बीईओ, बीआरसी, थाना प्रभारी, पटवारी व सीडीपीओ को शामिल करें जिससे शिविर में आने वाले मरीजों को किस प्रकार वाहन उपलब्ध कराना आदि व्यवस्थायें रहेगी।

कलेक्टर ने एसडीएम सबलगढ़ को निर्देशित किया है कि सबसे अधिक आंखों के ऑपरेशन सबलगढ के लोगों के होना है इसके लिए एसडीएम 23 जनवरी को सायं चार बजे तक सभी मरीजों को वाहनों द्वारा नि:शुल्क ग्वालियर डॉ. भसीन के यहां भेजे जिससे 24 जनवरी को प्रात: मरीजों के ऑपरेशन होंगे और 25 जनवरी को वापस घर के लिए रवाना किया जायेगा। इसके वाद अन्य विकास खण्ड से चयनित कर भेजे जायेंगे।

कलेक्टर शर्मा ने कहा कि दो दिन में प्रत्येक पंचायत से सरपंच, सचिव और ग्राम पंचायत के पंटवारी इस प्रकार का प्रमाण पत्र दें कि हमारी इस पंचायत से कोई चिन्हित ऑपरेशन के लिए शेष नहीं है। इस पंचायत में सभी के घर-घर जाकर सर्वे कर लिया गया है जो सूची दी गई है उसके अलावा अब कोई व्यक्ति छूटे नहीं है।

Related Articles

Back to top button
Close