उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

एजीयूपी और नेशनल स्पोर्टिंग के बीच होगी खिताबी जंग

Uttar Pradesh.इलाहाबाद, 08 अप्रैल (हि.स.)। दीपक यादव के हैट्रिक सहित चार गोल की मदद से एजीयूपी ने बाबू सोसाईटी लखनऊ को 10-1 से रौंदकर और नेशनल स्पोर्टिंग क्लब ने स्पोर्ट्स हास्टल सैफई को 5-1 से हराकर स्व. हाजी मोहम्मद मुस्तफा खान राज्य स्तरीय फाइव-ए-साइड हॉकी प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बना ली जहां दोनों टीमें खिताब के लिए आमने-सामने होंगी।

शगुन पैलेस के तत्वावधान में एमआईसी मैदान पर चल रही प्रतियोगिता के दूसरे सेमीफाइनल में एजीयूपी ने मध्यातंर तक 4-1 की बढ़त बना ली थी। इसमें दीपक ने पहले तीन गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की। चौथा गोल इमरान खान ने किया। बाबू सोसाईटी के लिए गोल गोविन्द रावत ने किया। दूसरे हाफ में एजीयूपी के खिलाडिय़ों ने दनादन आक्रामण करते हुए छह गोल किए। इसमें सिद्धार्थ शंकर व फरदीन खान ने दो-दो तथा दीपक यादव व रजी आब्दी ने एक-एक गोल किया। मुख्य अतिथि वरिष्ठ उपमहालेखाकार अरविन्द कुमार श्रीवास्तव ने मैच से पहले खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया एवं मैच के बाद दीपक को मैन आफ दि मैच का पुरस्कार दिया। आयोजन समिति के महासचिव शाहिद कमाल ने मुख्य अतिथि का शाल एवं स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया।

इससे पूर्व खेले गए पहले सेमीफाइनल में सैफई के शहबाज खान ने गोल करके अपनी टीम का खाता खोला। थोड़ी देर बाद नेशनल स्पोर्टिंग के सलमान खान के गोल ने मैच को एक-एक की बराबरी पर ला दिया। अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी इमरान खान के गोल से नेशनल स्पोर्टिंग ने हाफ टाइम तक 2-1 की बढ़त ले ली थी। दूसरे हाफ में एहतेशाम खान ने तीसरा गोल किया। मैच खत्म होने के दो मिनट पहले नेशनल स्पोर्टिंग को पेनाल्टी स्ट्रोक मिला जिसे इमरान खान ने गोल में तब्दील करके अपनी टीम को 4-1 से जीत दिला दी।

जल निगम के अधिकारियों की लापरवाही, 500 घर पानी के लिए परेशान

इमरान को ओएनजीसी अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी अनवर खान ने मैन आफ दि मैच का पुरस्कार दिया। मैच से पहले अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी जहीरुद्दीन ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। मैच के दौरान श्रीमती पुष्पा श्रीवास्तव, आईएच खान, नीरज पंत, अरशद इदरीस, इम्तियाज करीम, मजहर जिया, जलालुद्दीन, प्रेम भूटानी, इनामुल हक मौजूद रहे। फाइनल मैच में उत्तर प्रदेश खेल निदेशालय के निदेशक एवं पूर्व ओलम्पियन आरपी सिंह मुख्य अतिथि होंगे। पुरस्कार वितरण रात नौ बजे होगा।

Related Articles

Back to top button
Close