Home Sliderखबरेमुंबईराज्य

ऑक्सीजन कांसन्ट्रेटर पर बीएमसी की छीछालेदार, ठेकेदार पलटा, 1200 मशीन के टेंडर में केवल 300 देने को तैयार

मुंबई. कोविड मरीजों को ऑक्सीजन देने के लिए मुंबई बीएमसी (Mumbai BMC) ने 1200 ऑक्सीजन कांसंन्ट्रेटर (oxygen concentrator ) के लिए टेंडर निकाला था. लेकिन टेंडर में पात्र पाए गए ठेकेदार ने तय कीमत में केवल 300 मशीन देने को तैयार है. स्थायी समिति में यह मुद्दा उठने से बीएमसी की छीछालेदार हो गई है. स्थायी समिति अध्यक्ष यशवंत जाधव ने कहा कि निविदा में जो कीमत तय थी ठेकेदार को उसी कीमत पर सभी कांसंन्ट्रेटर देने होंगे नहीं तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

बीएमसी ने ऑक्सीजन कांसन्ट्रेटर खरीदने के लिए निविदा निकाली थी. इस निविदा में केवल ठेकेदार पात्र पाया गया था. ठेकेदार ने प्रत्येक मशीन के लिए 89 ,569 रुपये में तीन वर्ष की गारंटी और दो वर्ष मेंटेनेंस के 19 करोड़ 42 लाख रुपये कीमत पर निविदा स्वीकार की थी.स्थायी समिति में चर्चा के दौरान खुलासा हुआ कि ठेकेदार तय कीमत में केवल 300 मशीन ही देने को तैयार है. जबकि बीएमसी को 1200 मशीन चाहिए थी. सदस्यों ने इसका विरोध किया. जाधव ने प्रशासन को निर्देश दिया कि यदि ठेकेदार इस तरह मनमानी काम करेगा तो उस पर कठोर कार्रवाई करें.

निविदा प्रकिया संदेहास्पद

बीएमसी की निविदा प्रक्रिया ही संदेहास्पद हो गई है. निविदा में भाग लेने वाला दूसरा ठेकेदार सभी कागज पत्र दिया था लेकिन आखिर समय में प्रिंटिंग मिस्टेक बता कर निविदा से बाहर कर दिया गया था. जबकि उसने कम कीमत पर मशीनों की आपूर्ति करने को तैयार था. जाधव ने पूरे मामले की जांच कर दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close