खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

ऑर-कॉम ने 250 अरब रुपए का कर्ज चुकाया

मुंबई, 26 दिसंबर (हि.स.)। रिलायंस कम्युनिकेशंस लिमिटेड के मुखिया और बिजनेसमैन अनिल अंबानी ने मंगलवार को आयोजित एक सम्मेलन में कहा कि कंपनी अपने कुछ स्पेक्ट्रम, टॉवर और रियल एस्टेट परिसंपत्तियों की बिक्री के जरिए लगभग 250 अरब रुपए (3.90 बिलियन डॉलर) के कर्ज को कम करने का प्रयास किया है। अंबानी ने कहा कि लेनदारों का कर्ज इक्विटी में नहीं बदला जाएगा और न ही उनकी नई स्ट्रैटेजी में लेनदारों के लिए राइटऑफ की योजना ही शामिल की गई है।

उन्होंने कर्ज के भुगतान की नई योजना के बारे में भी बताया। टेलिकॉम क्षेत्र की दिग्गज कंपनी रह चुकी रिलायंस कम्युनिकेशंस पर भारी कर्ज है। इसे अपने कारोबार को बंद करने की नौबत आ गई थी। हालांकि टॉवर कारोबार और अपनी अन्य परिसंपत्तियों को बेचकर कंपनी ने 25 हजार करोड़ रुपए के कर्ज को कम करने की बात कही है। कंपनी को कर्ज से उबारने के लिए मैनेजमेंट बोर्ड की मीटिंग में संपत्तियों को बेचने का निर्णय लिया गया था। बिक्री की यह प्रक्रिया लगभग डेढ़ महीने में पूरी हुई। मंगलवार को ऑर-कॉम के चेयरमैन अनिल अंबानी ने इस बात की जानकारी दी है। अंबानी ने कहा कि किसी भी तरह के कर्ज को इक्विटी में नहीं बदला जाएगा।

उन्‍होंने यह भी बताया कि जल्द ही उनकी कंपनी देश के सबसे बड़े फाइबर ऑप्टिकल नेटवर्क को शुरू करने की दिशा में काम करना शुरू कर देगी। बता दें कि ऑर-कॉम पर 45000 करोड़ रुपए का कर्ज है। चीन की इंडस्ट्रियल बैंक ने भी कर्ज की वसूली के लिए ट्रिब्यूनल में आर-कॉम के खिलाफ इन्सॉल्वेंसी केस दाखिल किया हुआ है। 

Related Articles

Back to top button
Close