खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर जिला : दहाणु में भूकंप सर्वेक्षण टीम दाखल , वेदांत हॉस्पिटल में भूकंप मापन यंत्र बैठा कर शुरू किया सर्वेक्षण

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर,12 दिसम्बर : पिछले एक महीने से मुंबई के पालघर जिला दहाणु ,तलासरी तहसील में बार बार आरहे भूकंप के झटके का सर्वेक्षण करने के लिए दिल्ली से रवाना हुई दिल्ली के भूगर्भ तज्ज्ञ कमलेश चौधरी,मुंबई से उनके सहायक किरण नारखेडे व अन्य लोगो की टीम मंगलवार को दहाणु तहसील के धुंदल वाडी में पहुंच कर चुकी है .अब इस टीम ने वेदांत हॉस्पिटल में सिसमोमीटर (भूकंप मापनयंत्र) बैठा कर जमीन के अंदर हो रही हलचल व भूकंप सर्वेक्षण शुरू कर दिया है .

बता दे की पिछले करीब एक महीने से पालघर जिला  के दहानू,तलासरी तहसील में धुँदलवाड़ी व उसके आप पास  के करीब 12 से 20 किलोमीटर के क्षेत्रों में भूकंप के लगातार झटके आरहे है. जिसकी तीव्रता करीब 3.1 से लेकर 3.4 तक बतायी जा रही है। लगातार आरहे भूकंप के झटको के कारण लोगो के घरो की दीवारों में दरारे आ गई है .बार बार आरहे  भूकंप के झटकों के कारण लोगो के  दिलो दिमाग मे भूकंप का डर इस कदर घर कर गया है कि इस क्षेत्र के लोग दहसत में है .वही शनिवार,मंगलवार की रात में लगातार आये कई भूकंप के झटके ने लोगो के दिलो दिमाग में और दहसत भर दिया है। जिसके कारण भूकंप के डर से लोग पूरी रात जाग जाग कर रात बिताने और खुले आसमान के निचे अपने अपने छोटे छोटे बच्चो के साथ पड़ रही ठंडी में बाहर सोने के लिए मजबूर है.

बार बार आरहे  भूकंप के झटकों देखते हुए दिल्ली के भूगर्भ तज्ज्ञ कमलेश चौधरी,मुंबई से उनके सहायक किरण नारखेडे व अन्य लोगो की एक टीम धुँदलवाड़ी में मंगलवार को आई हुई है .यह टीम धुँदलवाड़ी गाँव में स्तिथ वेदांत हॉस्पिटल के क्षेत्र में सिसमोमीटर (भूकंप मापनयंत्र) बैठा कर जमीन के अंदर हो रही हलचल और बार बार भूकंप के झटके क्यों आरहे है इसका अभ्यास कर रही है.जिसके बाद यह टीम अपना रिपोर्ट पेश करेगी उसके बाद यह पता चल पायेगा की भूकंप के झटके क्यों आरहे है.

इस अवसर पर दहाणु के बिधायक पास्कल धनारे , पालघर जिला के आपातकालीन विभाग के व्यवस्थापन अधिकारी विवेकानंद कदम, तहसीलदार राहूल सारंग व अन्य मान्यवर उपस्तिथ थे .

पालघर समीर पिम्पले हत्या कांड, आरोपी समिधा पिम्पले और संतोष संखे को कोर्ट ने माना दोषी,15 को कोर्ट सुनाएगा सजा

Related Articles

Back to top button
Close