खबरे

कभी डॉन की आवाज से हो गया था इस हिरोइन को प्यार , ये हैं डॉन की गर्लफ्रेंड की कहानी …….

नई दिल्ली: अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम की एक्स गर्लफ्रेंड और बॉलीवुड एक्ट्रेस मोनिका बेदी 18 जनवरी को अपना 42वां जन्मदिन मना रहीं हैं. मोनिका का जन्म 1975 में पंजाब के होशियारपुर में हुआ था. बॉलीवुड में अपने एक्टिंग करियर में सफलता पाने के साथ उनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ काफी चर्चा में रहा.

https://www.instagram.com/p/BeFWyFSBiaK/?taken-by=memonicabedi

दोस्तों के साथ अपना 42वां  Birthday सेलिब्रेट करती मोनिका बेदी ………

https://www.instagram.com/p/Bcq5WTGhS2N/?taken-by=memonicabedi

मोनिका की जिंदगी किसी सस्पेंस और एक्शन से भरपूर फिल्म से कम नहीं रही. एक ऐसी लड़की जिसने पंजाब के होशियारपुर से अपना शुरू सफर किया और मायानगरी में ऊंचा मुकाम भी हासिल किया. लेकिन तकदीर को तो कुछ और ही मंजूर था, और वो बन बैठी डॉन अबू सलेम की गर्लफ्रेंड. उसके बाद उसकी जिंदगी ही बदल गई और ग्लैमर की चकाचौंध से भरी लाइफ को अपराध की काली नजर लग गई. मोनिका ने 1995 में फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने कई फिल्मे की , लेकिन ‘जोड़ी नं.1’ ही यादगार रही. 2002 में उन्हें अबू सलेम के साथ पुर्तगाल में गिरफ्तार किया गया था. उनकी पहचान अबू सलेम की गर्लफ्रेंड के तौर पर हुई, जिसका फर्जी पासपोर्ट था. उन्होंने कोर्ट केस झेले और जेल में भी रहीं. इस सबके बावजूद उन्होंने 2013-14 में टीवी सीरियल ‘सरस्वतीचंद्र’ सीरियल से दोबारा करियर की शुरुआत की. आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें:

https://www.instagram.com/p/BbhmbxtjE-E/?taken-by=memonicabedi

तेलुगु फिल्म में मिला पहला ब्रेक 

मोनिका के पिता डॉक्टर थे. उनके माता-पिता 1979 में नॉर्वे जाकर रहने लगे और मोनिका ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से साहित्य की पढ़ाई की. मोनिका ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म ‘ताजमहल’ से की थी. फिल्म को डी. रामानायडु ने डायरेक्ट किया था और फिर मोनिका ने 1995 में ‘सुरक्षा’ के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया. 

https://www.instagram.com/p/BbKPi-mDO2V/?taken-by=memonicabedi

संजय के साथ मिला काम का मौका 

मोनिका बेदी ने डेविड धवन के साथ उनकी फिल्म ‘जोड़ी नं-1 (2001)’ में काम किया था. वे सुपरस्टार संजय दत्त के अपॉजिट नजर आई थीं. उनसे काफी उम्मीदें जगी थीं, और माना जा रहा था कि उनका करियर काफी आगे तक जाएगा. लेकिन इसके एक साल बाद ही सबकुछ बदल गया.

https://www.instagram.com/p/BZfsgeGD5Jh/?taken-by=memonicabedi

अबू सलेम की आवाज से हो गया था प्यार

2014 में एक इंटरव्यू में मोनिका ने बताया था कि अबू से उनका संपर्क फोन के जरिए हुआ था. उस वक्त वे दुबई में थीं और उसने अपना परिचय किसी दूसरे नाम से बिजनेसमैन के तौर पर करवाया था. उन्हें अबू की आवाज से प्यार हो गया था. करीब 9 महीनों तक फोन पर बात करने के बाद मोनिका अबू से मिलने दुबई गईं वहां उसने बताया कि उसका असली नाम अबू सलेम है. मोनिका के मुताबिक उस वक्त उन्हें नहीं पता था कि अबू सलेम कौन है. अबू को 1993 में हुए मुंबई बम ब्लास्ट, संगीतकार गुलशन कुमार की मौत का  दोषी पाया गया था और वह फरार चल रहा था.

https://www.instagram.com/p/BX3Uwvmjhx8/?taken-by=memonicabedi

फर्जी पासपोर्ट केस में गई जेल 

2002 में अबू और मोनिका को पुर्तगाल में फर्जी पासपोर्ट के साथ गिरफ्तार किया गया. वहां से साल 2005 में दोनों को भारत के हवाले किया गया. अदालत ने मोनिका को फर्जी पासपोर्ट के साथ सफर करने का दोषी पाया और साल 2007 में उन्हें जमानत पर रिहा किया गया. 2010 में सुप्रीम कोर्ट ने मोनिका की सजा बरकरार रखी पर सजा की अवधि घटा दी. 

https://www.instagram.com/p/BT8iTO4hQ9R/?taken-by=memonicabedi

न्यूयॉर्क की सड़कों पर इन्हें खुलेआम किस करती दिखीं प्रियंका चोपड़ा, तस्वीरें वायरल

बिग बॉस से लेकर पंजाबी फिल्मों ………

मोनिका बेदी 2008 में ‘बिग बॉस’ के दूसरे सीजन में नजर आईं. इसमे मोनिका ने अपना विनम्र और एकदम अलग ढंग का व्यक्तित्व पेश किया जिसे लोगों ने काफी पसंद किया. इसके बाद वे कई रियलिटी शोज में नजर आईं. जिनमें ‘झलक दिखला जा’ और ‘देसी गर्ल’ प्रमुख हैं. फिर उन्हें ‘सरस्वतीचंद्र’ में गुमान का किरदार करने को मिला. यही नहीं, उन्होंने पंजाबी फिल्मों में भी हाथ आजमाया. 

Related Articles

Back to top button
Close