Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

करवाचौथ से कुछ घंटे पहले पति ने पत्नी को चाकू से गोदकर दे दी जान..

नई दिल्ली, 08 अक्टूबर: करवाचौथ के मौके पर आज पुरे देश कि सुहागिन महिलाये जहा ब्रत रखकर अपने पति के लम्बी उमर के लिए  प्रार्थना कर रही है .वही इस मौके पर रोहिणी जिले के केएन कार्टजू मार्ग इलाके में एक व्यक्ति ने पत्नी को चाकू से गोद डाला, फिर चौथी मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली। चौथी मंजिल से गिरा युवक नीचे खड़ी सेंट्रो कार पर गिरते हुए गली में गिरा। पुलिस को रात करीब 12:17 बजे सौ नंबर पर कॉल मिली। खून से लथपथ हालत में महिला को तुरंत बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया। 

महिला के शरीर पर करीब एक दर्जन से अधिक चाकू के निशान मिले हैं। पति को अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। केएन काटजू मार्ग पुलिस ने परिवार के बयान पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार, घटना रोहिणी सेक्टर 16 के पॉकेट, एफ 4 की है। मृतक व्यक्ति की पहचान 38 वर्षीय जसविंदर के रूप में हुई है। जबकि घायल पत्नी 25 साल की हिना है। 2012 में दोनों ने लव मैरिज की थी। उनकी चार साल की बेटी एंजिला है। 

जसविंदर एक सेल पर्चेज कंपनी में सेल्स ऐजेंट का काम करता था। जसविंदर का काम छूट जाने से दंपति के बीच मतभेद शुरू होने लगे थे। आरोप है कि जसविंदर ने गलत सोहबत की वजह से शराब पीना भी शुरू कर दिया था। 

आए दिन झगड़े होने की वजह से हिना ने जसविंदर के साथ रहने से मना कर दिया। करीब एक माह पहले तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दी गई। तभी से जसविंदर ने अपनी पत्नी हिना से अलग अपने परिवार के साथ रहने लगा। शुरुआती जांच में पता चला है कि हिना तलाक चाहती थी। जसविंदर बेटी को अपने पास रखना चाहता था। कोर्ट ने जसविन्द्र को राहत दी कि वह अपनी बेटी से शनिवार और रविवार को एक बार मिल सकता है। 

तय शर्त के आधार पर शनिवार शाम को जसविंदर अपनी बेटी से मिलने पहुंचा। उस वक्त घर में हिना का 13 साल का भाई व उसकी बड़ी बहन वहां मिले। डीसीपी ऋषिपाल सिंह के अनुसार, जसविंदर अपनी बेटी को दादी से मिलवाने के बहाने साथ ले गया। हिना ने रोका भी लेकिन भरोसा दिलाते हुए जसविंदर ने कहा कि दादी बहुत याद करती है, इसलिए ले जा रहा है। बेटी को अपने परिवार के पास छोड़ा। 
इस बीच हिना ने कई बार जसविंदर के मोबाइल पर फोन करके बेटी के बारे में पूछा। इस दौरान दोनों के बीच तीखी बहस हुई। जिसके बाद रात को जसविंदर फिर लौटा। चौथे फ्लोर पर पहुंचकर सबसे पहले हिना के भाई व उसकी बहन को सबसे ऊपर की छत पर यह कहते हुए ले गया कि उसे हिना के साथ कुछ पर्सनल मैटर पर बातचीत करनी है। 

भाई व बहन इसी ख्याल से छत पर रहे। इसी दौरान हिना सीढ़ियों के रास्ते छत पर यह देखने के लिए जाने लगी कि आखिर जसविंदर क्यों लेकर गया है। ऊपर से वापस उतरते जसविंदर और हिना के बीच हाथापाई हुई। 

आरोप है कि इसी दौरान जसविंदर ने चाकू से हिना पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। बचाव के दौरान हाथ पर कई जगह चाकू लगे। उसके बाद पेट व पीठ पर प्रहार किया। चेहरे पर भी चोट के निशान हैं। हिना खून से लथपथ होकर नीचे भागकर आई और लोगों से बचाने की गुहार लगाने लगी।

आसपास के लोगों की मानें तो हिना चिल्ला रही थी कि ऊपर उसकी बच्ची है उसका पति मार रहा है। बचाओ उसे चाकू मारे हैं। 
लोगों की भीड़ देखी और पुलिस के आने की सूचना लगी तभी चौथी मंजिल से जसविंदर ने संदिग्ध हालात में छलांग लगा दी। सेंट्रो कार के बोनट पर मुंह के बल गिरा। मौके पर ही मौत हो गई। घायल हिना को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां हिना गम्भीर हालत में आईसीयू में भर्ती है। पुलिस को घटनास्थल पर एक चाकू पड़ा मिला।  (हि.स)।

आगे पढ़े : शिवेंद्रराजे भोसले ने सांसद भोसले को दी खुली चुनौती, कहा हमने चूड़ियां नहीं पहनी हैं.

Related Articles

Back to top button
Close