Home Sliderकर्नाटकखबरेराज्य

कर्नाटक चुनाव : हर गांव में पहुंची बिजली, अब हर घर में पहुंचाने का है लक्ष्य: मोदी

-कर्नाटक में प्रधानमंत्री की पहली चुनावी रैली

बेंगलुरु (ईएमएस)। कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख अब नजदीक आ गई है। मंगलवार को कर्नाटक चुनावी रण में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उतर पड़े हैं। वह मंगलवार को तीन रैलियां करेंगे। प्रधानमंत्री ने चामराजनगर में मंगलवार की अपनी पहली रैली को संबोधित किया। चामराजनगर में प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत कन्नड़ भाषा में की। प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली में कर्नाटक की चुनाव की खबरें आती हैं कि बीजेपी की हवा चल रही है, आज मेरी पहली जनसभा है और ऐसा लग रहा है कि कर्नाटक में बीजेपी की आंधी चल रही है। उन्होंने कहा कि आज मजदूर दिवस है, मेहनत करने वालों लोगों ने ही इस देश को बनाया है। उन्होंने कहा कि 28 अप्रैल की तारीख देश के इतिहास में दर्ज हो गई है, क्योंकि अब देश के सभी गांवों में बिजली पहुंच गई है।

उन्होंने कहा कि जिन 18 हजार गांवों में बिजली नहीं थी, अब वहां पर बिजली पहुंच गई है। हमारे कांग्रेस के नए अध्यक्ष अतिउत्साह में कभी-कभी अपनी मर्यादा तोड़ देते हैं। अगर उनके मुंह से देश के मजदूरों के लिए अच्छे शब्द निकलते तो अच्छा होता। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब हमारा लक्ष्य हर घर में बिजली पहुंचाना है। मोदी ने कहा कि जो लोग हमें गाली देते हैं, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या कारण है कि आजादी के 70 साल बाद भी कई करोड़ घरों में बिजली नहीं है। अभी 25 करोड़ परिवारों में से चार करोड़ के पास बिजली नहीं है, हम उन्हें बिजली देंगे। मोदी ने कहा कि आजकल कांग्रेस के पास ऐसी लीडरशिप है, जिन्हें देश का इतिहास पता नहीं है, जिन्हें वंदेमातरम का गौरव भी नहीं पता है। न ही उन्हें किसी महापुरुष के बारे में पता है।

उन्होंने मनमोहन सिंह के आदेश का अनादर किया, उनके फैसले को भरी पत्रकार सभा में फाड़ दिया। प्रधानमंत्री ने रैली में कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष मनमोहन सिंह की बात नहीं मानते हैं, लेकिन कम से कम अपनी माता की बात तो मान लो। आपकी माता जी ने 2005 में कहा था कि 2009 तक हर घर में बिजली पहुंचाएंगे। लेकिन 2014 तक आपने कुछ नहीं किया। कांग्रेस के नेता देश के मजदूरों का मज़ाक उड़ाते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि कर्नाटक में 2014 में 39 गांव ऐसे थे, जहां पर बिजली नहीं पहुंची थी, उन सभी गांव में आज केंद्र सरकार की योजना के तहत बिजली पहुंच गई। प्रधानमंत्री बोले कि अगर कोई नेता संसद या बाहर कुछ कहता है तो लोकतंत्र में उन बातों को गंभीरता से लेना होता है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने मुझे चुनौती दी कि अगर मैं संसद में 15 मिनट बोलूंगा तो मोदी जी बैठ भी नहीं पाएंगे। वह 15 मिनट बोलेंगे, यह भी बड़ी बात है और मैं बैठ नहीं पाऊंगा, तो मुझे याद आता है कि क्या सीन है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम कांग्रेस के अध्यक्ष के सामने नहीं बैठ सकते। आप नामदार हैं, हम कामदार हैं। हम तो अच्छे कपड़े भी नहीं पहन सकते। आपके सामने कैसे बैठेंगे। कर्नाटक चुनाव प्रचार में आप कन्नड़, हिंदी या फिर माता जी की मात्र भाषा इटालवी में बिना कागज हाथ में लिए 15 मिनट तक अपनी सरकार की उपलब्धि बताएं तो बड़ी बात होगी। लेकिन अपने भाषण में करीब पांच बार श्रीमान विश्वसरैया जी के नाम का उल्लेख जरूर करें। मोदी ने कहा कि कर्नाटक में दो प्लस एक का फॉर्मूला चल रहा है, यह कांग्रेस के फैमिली फॉर्मूले का कर्नाटक वर्जन है। सिद्धारमैया खुद दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं कि कहीं से बच जाएंगे, खुद जहां से पहले लड़े थे, वहां बेटे को भेज दिया है। चामराजनगर जिले के सांथेमरहल्ली में आयोजित रैली में येदियुरप्पा ने कहा कि वह साफ करना चाहते हैं कि बीजेपी, जेडीएस के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी। हम पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे। येदियुरप्पा बोले कि कांग्रेस 50 सीट भी नहीं जीत पाएगी, वहीं बीजेपी राज्य में 150 से अधिक सीटें जीतेगी।

Related Articles

Back to top button
Close