Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

कश्मीर नीति पर चिदंबरम का बयान देना उचित नहीं : वेंकैया

National.नई दिल्ली, 25 फरवरी=  केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के कश्मीर नीति को लेकर दिये बयान पर शनिवार को कहा कि कश्मीर की परिस्थितियों के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराना चौंकाने वाला और लापरवाही पूर्ण बयान है। उन्होंने कहा कि चिदंबरम का ऐसा बयान देना उचित नहीं है।

वेंकैया नायडू ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पर चुटकी लेते हुए कहा कि सत्ता खोने के बाद फारूक अब्दुल्ला ने टोन और ट्यून बदल दी हैं। नायडू ने केंद्र की आलोचना के लिए पूर्व मुख्यमंत्री को पाखंडी और अवसरवादी बताते हुए उनकी आलोचना की। उन्होंने कहा कि ये अवसरवादी बातें हैं। वेंकैया ने कहा कि सत्ता जाने के बाद कांग्रेस और उनके सहयोगियों का हाल पानी के बाहर छटपटाती मछली की तरह हो गया है।

उल्लेखनीय है कि चिदंबरम ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में कहा था कि उन्हें ऐसा महसूस हो रहा है कि केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से भारत कश्मीर को खो देगा। उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार जिस तरह से वहां की जनता को कुचल रही है उसके कारण ही कश्मीर में विरोध प्रदर्शन बढ़ रहे हैं।

वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने भी कश्मीर मुद्दे पर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि कश्मीर में सक्रिय आतंकी विधायक या सांसद बनने के लिए नहीं बल्कि अपने हक के लिए कुर्बानी दे रहे हैं। फारूक ने कहा कि कश्मीरी युवा इस वतन की आजादी के लिए जान दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
Close