Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

लोकसभा में उठा कुलभूषण जाधव का मुद्दा, कांग्रेस ने दिया स्थगन प्रस्ताव

नई दिल्ली, 11 अप्रैल (हि.स)। कांग्रेस ने मंगलवार को भारतीय नागरिक कुलभूषण सुधीर जाधव उर्फ हुसैन मुबारक पटेल को पाकिस्‍तान में फांसी की सजा सुनाए जाने का मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा में कहा कि अगर कुलभूषण जाधव को फांसी होती है, तो यह मोदी सरकार की कमजोरी होगी। वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कुलभूषण जाधव को बचाने का सरकार पूरा प्रयास करेगी। हम फांसी की सजा की निंदा करते हैं।

खड़गे ने लोकसभा में कहा कि सरकार बताए कि जाधव को बचाने के लिए उन्होंने क्या कदम उठाए। खड़गे ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के घर शादी में बधाई देने जा सकते हैं तो उन्होंने जाधव को बचाने के लिए पाकिस्तान से बात क्यों नहीं की।

वहीं कांग्रेस के इन आरोपों के जवाब में सरकार की ओर से जानकारी दी गई कि इस मामले में सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। सरकार की ओर से जानकारी दी गई कि पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों ने 13 बार जाधव से मिलने की कोशिश की लेकिन पाकिस्तान अधिकारियों ने मिलने नहीं दिया। इस मामले में सरकार हरसंभव कदम उठाएगी।

प्रधानमंत्री ने महात्मा फुले की जयंती पर दी श्रद्धांजलि

इस मसले पर लोकसभा में केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि कांग्रेस जाधव पर हल्‍की राजनीति कर रही है। जाधव के साथ हम सब खड़े हुए हैं। सभी लोगों को मिलकर जाधव को बचाना चाहिए।

चर्चा में हिस्सा लेते हुए एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि जाधव को बचाने के लिए सरकार कदम उठाए और दबाव का इस्तेमाल करे। इस पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button
Close