खबरेदेशनई दिल्ली

कांग्रेस की बयान की जितेन्द्र सिंह ने की निंदा ,बोले सेना को राजनीति से दूर रखना चाहिए

National. नई दिल्ली, 17 फरवरी=  थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बयान की कांग्रेस की ओर से की गई आलोचना की भाजपा ने कड़ी निंदा की है। केंद्रीय मंत्री डॉ जितेन्द्र सिंह ने कहा है कि सेना के हौंसले घटाने वाली बात नहीं होनी चाहिए। सेना को राजनीति से दूर रखना चाहिए।

डॉ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि सेना अध्यक्ष के बयान पर कांग्रेस की ओर से की गई प्रतिक्रिया निंदा योग्य है। सेना अध्यक्ष ने जो कुछ भी कहा उसमें कुछ भी गलत नहीं है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सेना के हौंसले को कम करने वाली बात नहीं की जानी चाहिए और सेना को राजनीति से दूर रखना चाहिए।

ये भी पढ़े : कल भारतीय नौसेना में शामिल होगी सागर नौका-तारिणी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने सेनाध्यक्ष के बयान का विरोध करते हुए कहा है कि अगर सेना कश्मीर के बच्चों को पकड़ती है तो यह ज्यादती होगी। यह कहना कि हम कश्मीर के बच्चों को पकड़ लेंगे, इसे देश के लोग पसंद नहीं करेंगे। कश्मीर के मौजूदा हालात के लिए आजाद ने केंद्र सरकार को दोषी ठहराया।

बताते चलें कि सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने आतंकियों के खिलाफ सैन्य अभियान के दौरान कुछ आम निवासियों की ओर से बाधा पहुंचाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि सेना की आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान बाधा डालने वाले और सहयोग न करने वाले लोगों को आतंकियों के साथ समझा जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close