Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

कांग्रेस के पूर्व सांसद दामोदरजी उर्फ़ दामू शिंगडा का हार्ड अटैक निधन || स्व.इंदिरा गांधी लिटिल सांसद के नाम से करती थी संबोधित

पालघर : कांग्रेस के नेता व पूर्व सांसद दामोदरजी उर्फ़ दामू शिंगडा (67) का वसई के कार्डिनल ग्रेसियस नामक अस्पताल में इलाज के दौरान रविवार को निधन हो गाया.

बताया जा रहा है की दामोदरजी उर्फ़ दामू शिंगडा (Ex MP Shri Damodar Shingda & Ex president of Thane Zilla )कई दिनों से बीमार चल रहे थे उनका रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया था जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए वसई के कार्डिनल ग्रेसियस हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था. जहां रविवार देर शाम को दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया .

पालघर जिला के वाडा में एक गरीब आदिवासी परिवार में जन्मे दामोदरजी उर्फ़ दामू शिंगडा दहानू लोकसभा सिट से करीब 5 बार सांसद रह चुके है.पहली बार वह 19 80 में दहानू लोकसभा सिट से कांग्रेस के टिकट पर चुनकर आए थे और आखिरी बार 2004 में वह चुनकर आए थे.पालघर जिला निर्माण के पहले करीब 12 साल तक वह ठाणे जिला ग्रामीण कांग्रेस के अध्यक्ष पद को भी संभाल चुके है. वह गांधी परिवार के काफी करीबी माने जाते थे, और स्व.इंदिरा गांधी उन्हें लिटिल सांसद के नाम से संबोधित किया करती थी.

 

 

Related Articles

Back to top button
Close