खबरेमहाराष्ट्रराज्य

किसान कानून को लेकर विरोधी पार्टियों ने किसानो का किया दिशा भूल, अब आंदोलन को किया हाईजैक – सांसद कपिल पाटिल

पालघर : भाजपा के भिवंडी के सांसद कपिल पाटिल ने देश में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर विरोधी पार्टियों पर हमला बोलते हुए कहा की किसान के लिए आए नए कानून को लेकर इन पार्टियों ने किसानो का दिशा भूल किया है . अब इन्हों ने उनके आंदोलन को भी हाईजैक कर लिया .

किसान कानून को लेकर सोमवार को पालघर में आयोजित पत्रकार परिषद में पत्रकारों से बात करते हुए भाजपा के सांसद कपिल पाटिल ने कहा की सरकार ने किसानो के लिए जो नया कानून लाया है वह पूरी तरह से किसानो के लिए लाभकारी है .इस कानून से किसानो को क्या लाभ है हम उसे किसानो तक पहुंचा रहे ताकि इस बिल के बारे में किसानो को सही जानकरी प्राप्त हो सके .

वही इस कानून का विरोध कर रही शिवसेना और शरद पवार को लेकर कहा की जब यह कानून आया था तो इन्हों ने लोकसभा में इस बिल का समर्थन किया था .और फिर कुछ घंटो में इनके विचार बदल गए और इन्हों ने राज्यसभा में इसका विरोध किया .

अब इस कानून को लेकर विरोधी पार्टिया किसानो का दिशा भूल कर रही है .और अब जैसे खबरे आई है की कुछ राजनितिक पार्टियों ने इस आंदोलन को हाईजेक कर लिया है जिसके कारण कुछ किसान संघटना अब इस आंदोलन से दूर हो गए है .

किसानो से बार बार सरकार कर रही है बात

इस कानून को लेकर आंदोलन कर रहे किसानो से सरकार बार बार बात कर रही है .अगर किसानो के मन इस कानून को लेकर कुछ शंका है ,य कानून में कुछ कमी है तो सरकार उसे दूर करने का प्रयास करेगी .

साथ ही कहा सीए और एनआरसी कानून क्या था इस कानून के तहत किसी मुस्लिम भाई की नागरिकता नहीं जा रही थी फिर भी शाहीन बाग़ में इसको लेकर कई महीनो आंदोलन हुवा और उस आंदोलन के पीछे जो हुवा वह सब जानते है .और अब उस कानून को लेकर कोई कुछ नहीं बोल रहा है .

उसी प्रकार इस कानून को लेकर आंदोलन चल रहा है इस आंदोलन में केवल पंजाब और हरियाणा इन दोनों राज्य के लोग सामिल है .क्यों की इन राज्यों में करीब 48 हजार आढ़त है जो किसानो का आनाज खरीदी करते है और अब इस कानून से वह खतरे में है इस लिए यह आंदोलन हो रहा है .ऐसे एक अख़बार में खबर भी छपी है इस आंदोलन को लेकर.

इस अवसर पर भाजपा के पालघर जिला अध्यक्ष नंदकुमार पाटिल ,पूर्व विधायक पास्कल धनारे , जिला संघटक संतोष जनाठे , पुंडलिक भनुशाली , प्रशांत पाटिल ,समीर पाटिल व भाजपा के अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
Close