Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

कुलभूषण जाधव मामले में आईसीजे के फैसले राजनितिक पार्टियों ने किया स्वागत

नई दिल्ली, 18 मई = दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी ने जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय सेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव की फांसी की सज़ा पर इंटरनेशनल कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है।

इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ़ जस्टिस में जज ने अपने फैसले में गुरुवार को कहा कि इस मामले में अंतिम फैसला आने तक फांसी नहीं दी जाएगी। कोर्ट ने कहा कि दोनों ही पक्षों को इस आदेश को मानना है। दोनों ही देशों पर विएना समझौते के तहत यह आदेश बाध्यकारी है।
फिलहाल, इस फैसले के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘कुलभूषण जाधव मामले में आईसीजे के फैसला का स्वागत है। पूरे देश के लोग उनकी सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करने के लिए एकजुट हैं।‘

वहीं इस मामले में आप प्रवक्ता और राजस्थान प्रभारी कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा, ‘पूरी दुनिया को एकजुट राष्ट्र की दमदार वैश्विक उपस्थिति का आभास कराने के लिए प्रधानमंत्री मोदी, सुषमा जी को आभार।‘

दूसरी ओर इस फैसले के आने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा, ‘आईसीजे के फैसले से जाधव के परिजनों को बड़ी राहत मिली है । उल्लेखनीय है कि इसे अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत की यह बड़ी कूटनीतिक जीत मानी जा रही है।

कुलभूषण जाधव पर बोली सुषमा स्वराज, उसके परिवार के लिए राहत का फैसला

कांग्रेस ने किया आईसीजे के फैसले का स्वागत

कांग्रेस ने जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव की फांसी की सज़ा पर इंटरनेशनल कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। फैसले के बाद कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत की यह बड़ी कूटनीतिक जीत है।

उल्लेखनीय है कि इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ़ जस्टिस में जज ने अपने फैसले में गुरुवार को कहा कि इस मामले में अंतिम फैसला आने तक फांसी नहीं दी जाएगी। कोर्ट ने कहा कि दोनों ही पक्षों को इस आदेश को मानना है। दोनों ही देशों पर विएना समझौते के तहत यह आदेश बाध्यकारी है।

 

Related Articles

Back to top button
Close