Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

कुलभूषण जाधव पर बोली सुषमा स्वराज, उसके परिवार के लिए राहत का फैसला

नई दिल्ली, 18 मई = पाक जेल में गैरकानूनी तरीके से कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मामले में अंर्तराष्ट्रीय न्यायलय (आईसीजे) के फैसले पर खुशी जताते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि ये फैसला कुलभूषण के परिवार के लिए बहुत बड़ी राहत लेकर आया है। इसके साथ ये फैसला भारत के लोगों के लिए खुशी की बात है।

सुषमा स्वराज ने कहा कि इसके लिए वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे और उनकी टीम को मैं धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने इतने अच्छे तरीके से कुलभूषण जाधव मामले में भारत का पक्ष आईसीजे में रखा, और हम इस मामले में जीत हासिल कर सके।

अपने मंत्रालय के अधिकारियों की सराहना करते हुए स्वराज ने कहा कि विदेश मंत्रालय के सभी लोगों ने एक टीम के रुप में काम किया और कुलभूषण जाधव मामले को लेकर हरसंभव मेहनत की।

ट्रिपल तलाक पर बहस पूरी, फैसला सुरक्षित

स्वराज ने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस पूरे मामले में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

बताते चले कि गुरुवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3.30 बजे यूरोप के शहर हेग में अंर्तराष्ट्रीय न्यायलय ने कुलभूषण जाधव मामले में फैसला सुनाते हुए कहा कि पाकिस्तान ने इस मामले में भारत को काउंसलर एक्सेस नहीं देकर गलत किया है। पाक को भारत सरकार को काउंसलर एक्सेस देनी होगी। कोर्ट ने कुलभूषण की फांसी पर रोक लगाते हुए उसकी जान को खतरा बताया और पाकिस्तान के हिदायत दी कि वो कुलभूषण जाधव की जान की रक्षा सुनिश्चित करे।

Related Articles

Back to top button
Close