खबरेविदेश

केट मिडल्टन की ‘टॉपलेस’ तस्वीर छापने पर लगा 10.5 करोड़ रुपये का जुर्माना

पेरिस, 03 मई = एक फ्रांसीसी मैगज़ीन में डचेज ऑफ़ कैंब्रिज केट मिडल्टन की टॉपलेस तस्वीर छपने के मामले में फ्रांस में छह लोगों पर गोपनीयता और अपराध को अंजाम देने में मदद के आरोप तय किए गए हैं। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

बीबीसी के अनुसार, जांच में इस प्रगति पर ड्यूक ऑफ कैंब्रिज प्रिंस विलियम ने कहा है कि उनकी पत्नी की टॉपलेस तस्वीर का छपना काफ़ी दुखद था। उन्होंने कहा कि यह उनकी मां डायना के अनुभवों की याद दिलाता है। प्रिंस विलियम ने कहा कि उनकी मां की ज़िंदगी में मीडिया का बेवजह दखल देना कितनी तक़लीफ़देह था। यह बात उन्हें फिर से याद आ गई।

इस शाही जोड़े की तस्वीर 2012 में फ्रांस के फोवांस में ली गई थी। इनकी टॉपलेस तस्वीर फ्रांस की क्लोज़र मैगज़ीन में छपी थी। वहां के स्थानीय अख़बार ला फोवांस में केट की स्विम ड्रेस में भी तस्वीरें छपी थीं। उल्लेखनीय है कि पेरिस की दो फ़ोटोग्राफी एजेंसियों पर लॉन्ग लेंस से इस शाही जोड़े की तस्वीर लेने का आरोप है। इसके साथ ही डचेज ऑफ़ कैंब्रिज (प्रिंस विलियम की पत्नी) की टॉपलेस तस्वीर एक सार्वजनिक सड़क से लेने का आरोप है।

ट्रंप और पुतिन ने फोन पर की बात

इसमें शामिल अन्य लोगों पर पेरिस के पास नॉनटेयर में सुनवाई हुई। क्लोज़र मैगज़ीन के संपादक लॉरेंस पिउ, एर्नेस्टो माउरी के साथ इस ग्रुप के सीईओ के खिलाफ भी सुनवाई हुई। इसके साथ ही इस मामले में ला फोवेंस के फ़ोटोग्राफ़र और अख़बार के प्रकाशन निदेशक पर भी आरोप तय किए गए हैं।

एक अभियोजक ने कोर्ट से सभी पर भारी जुर्माना लगाने का आग्रह किया है। वहीं प्रिंस विलियम और कैथरीन के एक वक़ील ने इसे भारी नुक़सानदायक बताया है। क्लोज़र मैगज़ीन से जुड़े प्रतिनिधि ने बताया कि इस मामले में 1.5 मिलियन यूरो (10.5 करोड़ रुपये) मुआवज़ा के दावे की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button
Close