Home Sliderखबरेपश्चिम बंगालराज्य

कोलकाता : ममता का आदेश रामनवमी के जुलूस में हथियार न लाएं लोग , बीजेपी नेता ने दी चुनौती

-बीजेपी नेता ने कहा, मैं हथियार लेकर आऊंगा

कोलकाता (ईएमएस)। पश्चिम बंगाल में रामनवमी को लेकर बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोपों का दौर जारी है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि 25 तारीख को राम नवमी है, जो लोग जुलूस निकालना चाहते हैं, जरूर निकालें, लेकिन परमिशन लेकर और बिना हथियारों के। ममता की इस अपील पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि मैं गदा लेकर निकलूंगा, कोई रोक सके तो रोक ले।

वहीं बिहार के बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि धन्य हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और धन्य है, बीजेपी, जिसने ममता बनर्जी से ब्राह्मण सम्मेलन करा दिया और रामनवमी पर वह रामरथ यात्रा निकाल रही हैं। राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री का ही असर है कि राहुल मंदिर-मंदिर घूम रहे हैं। उन्होंने कहा, कोलकाता की जनता भूली नहीं है कि ममता ने दुर्गापूजा पर कैसे लाठीचार्ज करवाया था और सरस्वती पूजा पर रोक लगा दी थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा देश बांटने का, हिंदुओं को खत्म करने का काम किया है।

भारतीय की परेशानी खत्म, अब आपकी कद-काठी के हिसाब से मिलेंगे कपड़े

आज कर्नाटक में कांग्रेस एक बार फिर हिंदुओं को खत्म करने का काम रही है। वोट की राजनीति के लिए कांग्रेस पाकिस्तान की भी तारीफ कर सकती है। उन्होंने कहा, मैं एक बात कहना चाहता हूं कि ममता बनर्जी कह रही हैं कि रामभक्त यात्रा में डंडे लाठी लेकर न आएं, लेकिन एक विशेष संप्रदाय के लोग तजिया पर हथियार लेकर निकलेंगे। बता दें कि ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी भी पिछले दो सालों से रामनवमी का त्योहार पूरे जोशोखरोश के साथ मना रही है। ममता खुद अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं से रामनवमी के उत्सवों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील कर चुकी हैं। पश्चिमी बर्दवान जिले के पानागढ़ के रेलपार इलाके में उस वक्त तनाव फैल गया, जब रामनवमी के मौके पर लोगों को शुभकामनाएं देने वाला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पोस्टर अज्ञात लोगों ने फाड़ दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही तृणमूल कांग्रेस के समर्थक बड़ी संख्या में सड़कों पर आ गए। रामनवमी के मौके पर लोगों को शुभकामनाएं देने के इस पोस्टर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पोट्रेट लगा था। कुछ असामाजिक तत्वों ने इस पोट्रेट में से ममता बनर्जी का गला काट दिया। घटना के बारे में कांकसा पुलिस को जानकारी दे दी गई है। इसी के बाद ममता ने अपील की कि रामनवमी के जुलूस में श्रद्धालु हथियार लेकर न आएं।

Related Articles

Back to top button
Close