खबरेनई दिल्ली

कोहरे का कहर: सोमवार को 6 ट्रेनें रद्द, 3 राजधानी समेत 17 ट्रेनों का समय बदला

नई दिल्ली, 26 दिसम्बर =  कोहरे तथा परिचालन की खामियों के कारण रेलवे ने सोमवार को लम्बी दूरी की छह और मंगलवार को दो रेलगाड़ियां रद्द कर दी हैं। इसके अलावा सोमवार को रवाना होने वाली तीन राजधानी और 14 मेल/एक्सप्रेस रेलगाड़ियाें के रवानगी समय में बदलाव किया गया है।

रेलवे के आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार सोमवार को रद्द की गई रेलगाड़ियों में झॉंसी-हज़रत निजामुद्दीन-झॉंसी ताज एक्‍सप्रेस (12279/12280), जम्‍मूतवी- अजमेर पूजा एक्‍सप्रेस (12414), मेरठ सिटी-इलाहाबाद संगम एक्‍सप्रेस (14164) तथा अलीगढ़-देहरादून- अलीगढ़ लिंक एक्‍सप्रेस (14113/ 14114) हैं। इसी तरह मंगलवार को रद्द की गई रेलगाड़ियों में दिल्‍ली-मालदा टाउन-फरक्‍का एक्‍सप्रेस (13484) और अजमेर-जम्‍मूतवी पूजा एक्‍सप्रेस (12413) हैं।

इसके अलावा सोमवार को कोहरे के कारण देर से चल रही तीन राजधानी और 14 मेल/एक्सप्रेस रेलगाड़ियों के रवाना होने के समय में बदलाव किया गया है। ज्यादातर रेलगाड़ियां एक से 3 घंटे देरी से रवाना की जायेंगी तो वहीं कुछ गाड़ियां 5 से 8 घंटे से भी रवाना होंगी।
दिल्ली से चलने वाली तीन राजधानी रेलगाड़ियों को एक से 6 घंटे से अधिक विलंब से चलाया जा रहा है। इनमें नई दिल्ली-राजेंद्र नगर राजधानी, नई दिल्ली-सियालदह राजधानी एक्सप्रेस और नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस शामिल हैं।

इनके अलावा नई दिल्ली-पुरी एक्सप्रेस, आनंदविहार से भुवनेश्वर साप्ताहिक एक्सप्रेस, सिक्किम महानंदा, इंटरसिटी एक्सप्रेस डीईई, आनंद विहार नागपुर एक्सप्रेस, भागलपुर-गरीब-रथ, गोंडवाना एक्सप्रेस, महाबोधि एक्सप्रेस, नई दिल्ली-जबलपुर एक्सप्रेस, स्वतंत्रता एक्सप्रेस, नई दिल्ली-जयानगर, पूर्वा एक्सप्रेस नई दिल्ली-हावड़ा संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, कैफियत एक्सप्रेस और पुरबिया एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से देरी से रवाना होंगी।

Related Articles

Back to top button
Close