Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबई

गिरफ्तारी से पहले हसीना पारकर के घर टीवी देखते हुए बिरयानी खा रहा था इकबाल कासकर

मुंबई, 19 सितम्बर : ठाणे पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कुख्यात अपराधी दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को एक बिल्डर से हफ्ता मांगने के आरोप में सोमवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया। इस मामले की छानबीन पुलिस के जांबाज अधिकारी व इनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा कर रहे हैं।

पुलिस ने इकबाल के साथ चार और लोगों को गिरफ्तार किया है. सभी को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. विवादों में रहे एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने उसे पूछताछ के लिए गिरफ़्तार किया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इकबाल पर अपने भाई के नाम से जबरन वसूली करने का आरोप है. ठाणे, उल्हासनगर और डोम्बिवली के बिल्डरों से जबरन वसूली की खबरें आ रही थीं. उन्ही में से एक बिल्डर ने सीधे ठाणे पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह से शिकायत की जिसके बाद ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने जांच कर कार्रवाई की है और मुंबई के नागपाड़ा से कासकर को गिरफ्तार किया है.

ठाणे पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि दाऊद इब्राहिम का गैंग एक्टिव है. पहले हमने कुछ पीड़ितों की पहचान की. उनमें से एक को भरोसे में लेने के बाद मामला दर्ज हुआ. इकबाल कासकर को जब गिरफ्तार किया गया तो वह हसीना पारकर के घर टीवी देखते हुए बिरयानी खा रहा था. पुलिस ने बताया कि उन्होंने पीड़ित से 4 फ्लैट और 3 लाख कैश लिया. एक आरोपी उसी फ्लैट में रह रहा था.एक संदिग्ध ड्रग डीलर को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. वह घर में साथ था.

पुलिस ने बताया कि इस मामले में मकोका लगाने पर विचार हो रहा है. मामले में दाऊद का सीधा और परोक्ष रूप से हाथ है या नहीं, इसकी भी जांच की जाएगी. इकबाल ड्रग एडिक्ट है. उस एंगल से भी इस केस की जांच होगी. हमें 10 के करीब नाम मिले हैं जिनसे वसूली हुई है. उनमें बिल्डर और ज्वैलर भी हैं. कुछ लोकल नेताओं के नाम भी आ रहे हैं और कुछ नगरसेवल भी हो सकते हैं. धमकी दाऊद इब्राहिम के नाम से दी जा रही थी. इकबाल कासकर खुद भी फोन करके धमकाता था.

 

Related Articles

Back to top button
Close