उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

गेहूं के खेतों में आग का तांडव, बस्ती में पहुंचने का खतरा

कानपुर, 11 अप्रैल (हि.स.)। आग का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार के बाद मंगलवार को भी जनपद के घाटमपुर में आग का कहर अन्नदाता किसानों पर पड़ा। घाटमपुर व नर्वल के बीच सैकड़ों बीघा खेतों में खड़ी गेंहू की फसल आग की चपेट में आ गई।

फसल जलती देख किसानों ने दमकल को सूचना देते हुए आग बुझाने में जुट गए। लेकिन हवा के चलते आग फैलती जा रही थी। घाटमपुर इलाके के साढ़ चौकी क्षेत्र के गांव गौरी नर्वल के पास गेंहू की फसल से लदे खेतों में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने करीब 300 बीघा फसल को अपनी चपेट में ले लिया। भीषण आग को देख ग्रामीण दौड़कर पहुंचे और ट्यूबबेल के जरिए आग बुझाने के प्रयास करने लगे। लेकिन तेज हवा के कारण फैलती ही जा रही थी।

गौ सेवा के लिए मुस्लिम युवाओं ने कांजी हाउस में की साफ सफाई.

आग फैलती देख सैकड़ों की संख्या में मौजूद ग्रामीण व किसानों ने फायर बिग्रेड को सूचना दी। जानकारी के कुछ समय बाद दमकल पहुंची और आग बुझाने में जुट गए। खेतों में लगी आग इतनी फैल गई कि उसके बस्ती तक पहुंचने का खतरा देखते हुए दमकल व ग्रमाणों ने गढ्ढा खोदते हुए पानी से भर दिया, ताकि आग आगे न बढ़ सके। खबर लिखे जाने तक खेतों में लगी आग बुझाने की मशक्कत में दमकल व ग्रामीण जुटे हुए हैं। लेकिन हवा के कारण आग बढ़ती जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close