उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

यूपी नगर निकाय चुनाव : वोटिंग के दौरान मतदाताओं पर पुलिस ने बरसायी लाठियां

लखनऊ, 29 नवम्बर : उत्तर प्रदेश के 26 जनपदों में नगर निकाय चुनाव के आखिरी चरण के मतदान के दौरान वोटरों ने हंगामा शुरु कर दिया। बवाल की जानकारी होने पर पुलिस ने बिगड़े माहौल को काबू में करने के लिए बाराबंकी में लाठी पटकी तो वहीं सहारनपुर में वोट डालने को लेकर दो पक्ष में हुए विवाद को शांत कराने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ गया। 

जिले के पीर बतावान वार्ड नंबर-26 में पुलिस ने मतदाताओं पर लाठिया भांजी और कई कुर्सियों को भी तोड़ दिया। इतना ही नहीं पुलिस ने पोलिंग एजेंटों की मेजों को भी पलट के क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस का आरोप है कि आचार संहिता लागू है। पोलिंग एजेंट मेज कुर्सी लगाकर बैठे थे, यहां पर पचासों लोगों की भीड़ इकठ्ठा थी। वोटरों को अपना नाम देखने के लिए दिक्कत हो रही थी। इसके लिए एक बार एजेंट को मना किया गया था, बावजूद उनके ना मानने पर हल्का बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ा। वहीं एजेंटों का आरोप है कि पुलिस ने बिना चेतावनी दिए दौड़ा-दौड़ाकर पीट दिया। इस घटना से मतदाताओं में आक्रोश व्याप्त है। जनता ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की है। ये पूरी घटना शहर के नगर कोतवाली की है। 

barabanki2

वहीं दूसरी घटना में अति संवेदनशील सहारनपुर जनपद में हो रहे मतदान के दौरान गंगोह नगर पालिका के क्षेत्र के मोहल्ला कुरैशियान में दो पक्षों में विवाद हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तथा लाठियां फटकार कर मामला शांत कराया।

गंगोह के मोहल्ला कुरैशियान में बुधवार की दोपहर करीब पौने बारह बजे नगर पालिका गंगोह के अध्यक्ष पद प्रत्याशी रूशदा और नूरजहां के समर्थकों में वोट डालने को लेकर कहासुनी हो गई। यह कहासुनी इतनी बढ़ी कि दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठियां फटकार कर मामला शांत कराया। दोनों पक्षों के करीब एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर थाने में बैठाया गया है। 

गौरतलब है कि आज तीसरे चरण का मतदान 26 जनपदों सहारनपुर, बागपत, बुलन्दशहर, मुरादाबाद, सम्भल, बरेली, एटा, फिरोजाबाद, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात, झांसी, महोबा, फतेहपुर, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, कुशीनगर, मऊ, चन्दौली, जौनपुर एवं मीरजापुर में मतदान होगा। (हि.स.)। 

Related Articles

Back to top button
Close