Home Sliderमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

घाटकोपर इमारत हादसा : आरोपी शिवसेना नेता को 2 अगस्त तक पुलिस हिरासत

मुंबई, 27 जुलाई : घाटकोपर में साईदर्शन नामक 4 मंजिला इमारत गिरने के लिए जिम्मेदार शिवसेना नेता सुनीत सितप को विक्रोली कोर्ट ने 2 अगस्त तक पुलिस हिरासत में रखे जाने का आदेश जारी किया है। इस मामले में पुलिस इमारत में काम करने वाले ठेकेदार व आर्किटेक्ट को भी गिरफ्तार करने वाली है। मंगलवार को इस इमारत हादसे में 17 लोगों की मौत हो चुकी है। 

मिली जानकारी के अनुसार, इस इमारत में सुनील सितप का तल मंजिल पर नर्सिंग होम था। सुनील सितप इस नर्सिंग होम की जगह पर होटल बनाना चाहते थे। इसलिए उन्होंने तल मंजिल पर निर्माण व मरम्मत काम जारी रखा था। इसी मरम्मत की वजह से इस इमारत का पिलर कांट दिया गया था। 

समुद्र के पास सेल्फी लेना पड़ा भारी , रात भर ढूंढ़ते रहे अग्निशमन दल

स्थानीय नागरिकों की वजह से यहां हो रहे मरम्मत काम के समय पूरी बिल्डिंग हिल जाया करती थी। इस मामले की शिकायत स्थानीय महानगरपालिका में की गई थी, लेकिन शिवसेना नेता होने की वजह से स्थानीय महानगरपालिका ने सुनील सितप पर किस ीभी तरह की कार्रवाई नहीं की थी। 

मुख्यमंत्री ने विधानसभा में इस मामले की मानव वध के तहत कार्रवाई किए जाने की घोषणा की है, इससे यहां जोरदार कार्रवाई जारी है। सुनील सितप ने कोर्ट को बताया कि इमारत पुरानी होने की वजह से गिरी है, इसमें उनका कोई दोष नहीं है। लेकिन न्यायालय ने इस मामले में सितप को 2 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। 

Related Articles

Back to top button
Close