Home Sliderखबरेबिहारराज्य

चारा घोटाला मामला : लालू समेत 16 दोषियों की सजा पर फैसला कल

पटना, सनाउल हक़ चंचल

आरजेडी सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सजा के ऐलान पर फैसला टल गया है। अब रांची की विशेष सीबीआई अदालत कल यानी गुरुवार को लालू की सजा पर फैसला सुनाएगी। बीते 23 दिसंबर को कोर्ट ने लालू को देवघर चारा घोटाला मामले में दोषी करार दिया था। जिसके बाद से वो रांची की जेल में बंद है।

आज सजा का ऐलान होना था, जिसके लिए लालू यादव समेत सभी दोषी कोर्ट पहुंच गए थे। कोर्ट के बाहर समर्थकों की भीड़ भी पहुंची थी, जिसे देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी, लेकिन एक वकील की मौत के चलते आज कोर्ट की कार्यवाही टाल दी गई। वकीलों ने साफ कर दिया है कि 1।30 बजे के बाद हम बहस नहीं करेंगे। ऐसे में कल सजा का एलान हो सकता है। जिसके बाद लालू को वापस रांची की बिरसा मुंडा जेल ले जाया गया।

रघुवंश प्रसाद सिंह ,मनोज झा, रघुवंश प्रसाद और तेजस्वी यादव सहित आरजेडी के चार नेताओं के खिलाफ कोर्ट की अवमानना का नोटिस जारी किया गया है।* बताया जा रहा है कि इन लोगों ने कोर्ट के फैसले के खिलाफ बोला था। कोर्ट ने पूछा है कि क्यों ने आप लोगों पर कार्रवाई की जाए। आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद ने कोर्ट की अवमानना करने के मामले में माफी मांगने से इनकार कर दिया है। रघुवंश प्रसाद की तरफ से लालू को दोषी करार दिए जाने के बाद जातीय टिप्पणी की गई थी।

इस केस में लालू समेत 16 लोगों को आज सजा सुनाई जानी है। अदालत ने लालू यादव को धोखाधड़ी, साजिश और भ्रष्टाचार के आरोप में आईपीसी की धारा 420, 120 बी और पीसी एक्ट की धारा 13( 2) के तहत दोषी पाया है। इस मामले में बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा और ध्रुव भगत समेत 6 लोगों को बरी कर दिया गया था।

लालू के वकील के अदालत से लालू को कम से कम सजा देने की अपील करेंगे, जबकि सीबीआई के वकील ने कहा कि यह भ्रष्टाचार से जुड़ा मामला है और ऐसे में अदालत से अधिकतम सजा देने की गुजारिश की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close