खबरेबिहार

बिहटा में सिनेमा हॉल मालिक हत्याकांड : मां से की गाली-गलौज, इसलिए महाकाल गैंग से करवायी हत्या

पटना, सनाउल हक़ चंचल-पटना पुलिस ने 15 सितंबर को बिहटा में हुए सिनेमा हॉल मालिक निर्भय सिंह की हत्या में शामिल साजिशकर्ता अक्षय कुमार उर्फ प्रिंस उर्फ गोलू व घटना को अंजाम देने वाले शूटर अमित सिंह के पिता पप्पू सिंह (बसौढ़ा, बिहटा) को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि अमित सिंह फिलहाल फरार है. 

अमित के साथ ही पंकज व लालू को भी पुलिस खोज रही है. गोलू ने ही निर्भय सिंह की हत्या के लिए अमित को दो लाख की सुपारी दी थी. गाेलू का निर्भय सिंह से जमीनी विवाद चल रहा था. निर्भय सिंह का छह लाख रुपया इन लोगों के पास बकाया था. निर्भय सिंह बराबर पैसे की मांग करता था. गोलू उसे रास्ते से हटाने की योजना बना रहा था. 

इसी बीच घटना के दो दिन पूर्व भी निर्भय सिंह उसके घर पर गया था और पैसे मांगे. गोलू की मानें, तो उस दिन निर्भय सिंह ने उसकी मां के साथ गाली-गलौज की. इसी कारण उसने उसकी हत्या करवाने की ठान ली. इसके बाद उसने अमित को दो लाख रुपये दिये और उसकी हत्या करवा दी. 

गोलू के पिता मुकेश की पिछले साल गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में भी गोलू को शक था कि निर्भय सिंह ने ही उसके पिता की हत्या करवायी है. हालांकि इस बात की पुष्टि पुलिस की जांच में नहीं हुई थी.

एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि घटना को पांच अपराधियों ने अंजाम दिया था. इसके अलावा महाकाल गैंग में एक दर्जन से अधिक युवक शामिल हैं. पुलिस ने हत्या के मामले में साजिशकर्ता समेत दो को गिरफ्तार किया है और महाकाल बाइकर्स गैंग के सात सदस्यों को भी पकड़ा गया है. 

बाइकर्स गैंग के सात सदस्य भी हुए गिरफ्तार

इस महाकाल गैंग के खिलाफ पुलिस को लगातार शिकायत मिल रही थी. इन लोगों ने हथियार के साथ अपनी तस्वीर को फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया साइट्स पर डाल रखा था. इसके साथ ही एक वीडियो भी पुलिस को मिला है, जिसमें अमित का राइट हैंड विक्की पिस्टल से फायर कर रहा है. सोशल मीडिया पर इस ग्रुप ने  भड़काऊ वीडियो डाल रखा था और कम उम्र के युवकों को प्रभावित कर अपने ग्रुप में शामिल कर रहा था.

पालघर जिला : जाने आखिर क्यों , मां ने बेटे की हत्या के लिए दी थी 50 हजार की सुपारी

इसके साथ ही दुकानदारों से रकम भी उगाही करने में लगा था. इस ग्रुप द्वारा चेन स्नैचिंग, छेड़खानी, चंदा उगाही और मारपीट जैसी घटनाएं अंजाम दी जाती रही हैं. इनके पास से चार पिस्टल,कारतूस व बाइक बरामद किया गया है. पुलिस ने महाकाल बाइकर्स गैंग के खिलाफ अभियान चलाया और फिर कई थाना क्षेत्रों से गिरफ्तारी की गयी.

इनकी हुई गिरफ्तारी : विक्की कुमार (गाेकुलपुरा, बिहटा), शिवम सरकार (भगवतीपुर, शाहपुर), रवि सरकार (शिवालापर, शाहपुर), मनीष कुमार (राजपुर, बिहटा), रवि सिंह उर्फ हरे राम (विष्णपुरा, बिहटा) विपुल कुमार (पैनाल, बिहटा) और चंदन कुमार (समस्तु, बिहटा)  

15 को हुई थी हत्या

d225ca01-4fc1-4fda-bd5a-5d9638425264

15  सितंबर को बिहटा बाजार में दिनदहाड़े कुछ अज्ञात अपराधकर्मियों द्वारा उदय  चित्र मंदिर सिनेमा हॉल मालिक सह व्यवसायी संघ के अध्यक्ष निर्भय सिंह की  हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में बाजार में सीसीटीवी कैमरे के वीडियो  फुटेज की मदद से घटना में शामिल अपराधियों की पहचान की गयी. 

बिहटा.जब तक सिनेमा हॉल मालिक हत्याकांड का खुलासा पुलिस नहीं करती  है  तब तक बिहटा के सभी व्यवसाय ठप रहेंगे. उक्त बातें बिहटा में आयोजित   श्रद्धांजलि सभा में व्यवसायियों ने कही. उनलोगों ने कहा की सरेआम हुई हत्या   से सभी व्यवसायी भयभीत हैं.

Related Articles

Back to top button
Close