खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

शादी के 13 बाद इस मॉडल ने पति पर लगाया धर्मांतरण करवाने का आरोप

मुंबई, 18 नवम्बर : मुंबई की एक मॉडल रश्मी शहबाजकर ने पति आसिफ शहबाजकर पर गंभीर आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ बांद्रा पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है। अपनी शिकायत में रश्मी ने कहा है कि उसका पति उस पर धर्मांतरण करवाने के लिए दबाव डाल रहा है, जबकि शादी के समय उसने कहा था कि विवाह बाद भी तुम हिन्दू ही रहोगी, धर्मांतरण करवाने के लिए कोई दबाव नहीं बनाया जाएगा।

मुंबई के बांद्रा परिसर में स्थित न्यू गार्डन व्यू बिल्डिंग में मॉडल रश्मी शहबाजकर अपने पति आसिफ शहबाजकर के साथ रहती हैं। पति की प्रताड़ना व धर्मांतरण के लिए दबाव बनाने के आरोप को लेकर रश्मी ने बांद्रा पुलिस थाने में अपने पति के विरोध में मामला दर्ज करवाते हुए कहा है कि उसका पति उस पर धर्मांतरण के लिए दबाव डाल रहा है। इसके लिए उसने बच्चे का भी अपहरण कर लिया है। इसके बाद बांद्रा पुलिस ने मॉडल के पति के साथ अन्य दो लोगों पर आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है।

अहमदनगर के कोपर्डी में दुष्कर्म और हत्या मामले में फैसला आज

रश्मी का विवाह 13 वर्ष पहले आसिफ शहबाजकर से हुआ था। रश्मी ने बताया कि आसिफ शहबाजकर ने उससे वादा करते हुए कहा था कि शादी के बाद भी तू हिन्दू ही रहेगी। धर्मांतरण के लिए कोई दबाव नहीं डाला जाएगा। पर शादी के कुछ वर्षों के बाद उस पर धर्मांतरण के लिए दबाव डाला जाने लगा और मना करने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी। रश्मी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि जब उसने धर्म परिवर्तन नहीं किया तो उसके पति ने दूसरी शादी कर ली और उसने शादी के बाद मुस्लिम धर्म को स्वीकार कर लिया है। रश्मी की शिकायत पर बांद्रा पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धाराओं 354, 509, 324, 323 अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close