Home Sliderबिहारराज्य

“छठ पूजा पटना” एप अपग्रेड , छठ घाटों की जानकारी अब आपके फोन पर

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

पटना। पटना प्रशाशन ने अपने वासियों के लिए तथा छठ पर्व्तियो के लिए इसाल पुख्ता इंतजामात किये है. पिछले साल छठ के दौरान कई अप्रिय घटना हो गई थी. इस साल ऐसा न हो इसकी ऊउरन्तह तयारी हो चुकी है. राज्य के छठ हेतु तैयार किये गए स्पेशल एप्प को भी उप्ग्रेड किया गया है. जिससे आपको ये पता चेलगा की कौन सा घाट खतरनाक है ? कौन सा घाट पूरी तरह से सुरक्षित है ? घाटों के जोनल अधिकारी का नंबर क्या है ? ऐसी सारी जानकारी इस ऐप में उपलब्ध होगी। 

‘छठ पूजा पटना’ एप हुआ अपग्रेड, छठ घाटों की सारी जानकारी आपके फोन पे

पटना के डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि पिछले वर्ष लॉन्च किए गए मोबाइल ऐप ‘छठ पूजा पटना’ को इस बार अपग्रेड कर दिया गया है। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस ऐप के जरिए छठ घाटों के बारे में पूरी मिल जाएगी। उन्होंने बताया कि इस ऐप में छठ घाटों के जोनल अधिकारियों का नंबर भी दर्ज है। किसी भी तरह की आशंका में लोग उनसे सीधे संपर्क कर सकेंगे। 

डीएम ने बताया कि इस ऐप के जरिए खतरनाक और सुरक्षित घाटों के बारे में घर बैठे लोगों को जानकारी मिल जाएगी। साथ ही घाटों पर पहुंचने वाले लोग अपनी गाड़ियों की पार्किंग कहां करें, इसकी जानकारी भी ले सकेंगे। अग्रवाल ने बताया कि इन जानकारियों के अलावा इस ऐप में छठ पर्व को लेकर भक्ति गीतों का ऐल्बम भी उपलब्ध है। भक्त इसका भी लाभ उठा पाएंगे। 

Related Articles

Back to top button
Close