खबरेराज्य

सोनोवाल ने जताया पीएम मोदी का आभार

Assam.डिब्रूगढ़, 08 मार्च (हि.स.)। ऊपरी असम के डिब्रूगढ़ जिले के मोरान निवासी ध्रुबज्योति कलिता की आठ दिन की पुत्री के लिए जिस प्रकार देवदूत बनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में ग्रीन कॉरिडोर बनवाकर सुविधा प्रदान की। उसकी राज्य में सराहना हो रही है। प्रधानमंत्री के इस कदम की असम के मुख्यमंत्री सर्वानन्द सोनोवाल ने सराहना करते हुए मंगलवार को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि चुनावी व्यस्तताओं के बीच भी प्रधानमंत्री ने जिस प्रकार पूर्वोत्तर के लोगों के लिए प्रेम दिखाया है, उसकी जितनी सराहना की जाए वह कम। इससे पता चलता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर के लोगों की कितनी चिंता करते हैं।

ज्ञात हो कि बीसीपीएल में कार्यरत ध्रुबज्योति कलिता की पत्नी ने एक पुत्री को जन्म दिया था। जन्म के आठ दिन बीतते ही उसे सांस लेने में काफी तकलीफ होने लगी। जिसके बाद कलिता अपनी पुत्री को दिल्ली के गंगाराम हस्पताल में भर्ती कराने के लिए ले जाना चाहते थे। लेकिन दिल्ली की व्यस्ततम सड़कों से वे परिचित थे। साथ ही विवाह के मौसम के बीच जाम की समस्या और बढ़ जाती है। इस दौरान उनकी सहायता के लिए डिब्रूगढ़ के डॉ. भाष्कर गोगोई व दिल्ली के एक पत्रकार ने प्रधान मंत्री के व्यक्तिगत ई-मेल पर उक्त समस्या के संदर्भ में गुहार लगाई।

मेल मिलते ही चुनावी व्यस्तता के बीच भी प्रधानमंत्री ने दिल्ली के आला अधिकारियों सहित यातायात पुलिस के अधिकारियों को उक्त संदर्भ में निर्देश देते हुए विशेष रूप से ग्रीन कॉरिडोर की व्यवस्था कराई। जिससे दिल्ली कुछ समय के लिए रुक-सी गयी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए इस कार्य से राज्य की आम जनता के बीच एक सकारात्मक संदेश गया है कि प्रधानमंत्री तक बात पहुंच जाए तो उसका समाधान निश्चित हो सकता है।

Related Articles

Back to top button
Close