खबरे

जाधव की पत्नी की जूतियों को पाकिस्तान ने जाँच के लिए भेजा फॉरेंसिक लैब .

इस्लामाबाद, 27 दिसंबर: पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की पत्नी से उतरवाई गई जूतियाें को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेज दिया है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार पत्र डॉन के अनुसार, पाकिस्तान का दावा है कि जब मुलाकात के लिए जाधव की पत्नी विदेश मंत्रालय के दफ्तर पहुंचीं तो उनकी जूतियों में ‘धातु की वस्तु’ पाई गई। अब पाकिस्तानी अधिकारी इसी संदिग्ध वस्तु की जांच के लिए जूतियां फॉरेंसिक लैब भेज दी है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने बताया कि अधिकारी यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि जूतियों से मिली चीज कैमरा है या रिकॉर्डिंग चिप, इसलिए जूतियों से मिली वस्तु की फॉरेंसिक जांच कराई जा रही है।

जाधव: पाक ने कुलभूषण की मां-पत्नी के साथ किया दुर्व्यवहार, मां-पत्नी की चूड़ी-बिंदी उतरवाई. : विदेश मंत्रालय

‘डॉन’ समाचार पत्र की एक रिपोर्ट के अनुसार, विदेश कार्यालय ने पुष्टि की है कि जूतियों में ‘धातु की वस्तु’ पाई गई। इसे जाधव की पत्नी और मां से मुलाकात के पहले सुरक्षा अधिकारियों ने रख लिया था। पाकिस्तान ने भारत के उन दावों को ‘निराधार’ बताया है, जिसमें कहा गया था कि जाधव की पत्नी और मां को प्रताड़ित किया गया। पाक ने दावा किया था कि जाधव की पत्नी की जूतियों को सुरक्षा कारणों से जब्त कर लिया गया, क्योंकि उसमें ‘कुछ’ था।

पाक विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा, “ जूतियों में कुछ था। इसकी जांच की जा रही है। हमने उन जूतियों के बदले में एक जोड़ी दूसरी जूतियां दीं। मुलाकात के बाद उनके सारे जेवरात लौटा दिए गए।” 

विदित हो कि भारतीय विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को एक वक्तव्य में कहा कि पाकिस्तान इस हद तक चला गया कि उसने जाधव से मुलाकात से पहले उनकी मां और पत्नी के मंगल सूत्र, चूड़ियां और बिंदी उतरवा लीं। भारत ने पाकिस्तान पर सुरक्षा के बहाने परिवार के सदस्यों की सांस्कृतिक और धार्मिक संवेदनाओं का निरादर करने का आरोप लगाया था। (हि.स.)।

आगे पढ़े : कुलभूषण जाधव मामले में गुरूवार को संसद में बयान देंगी सुषमा स्वराज

Related Articles

Back to top button
Close