Home Sliderदेशनई दिल्ली

ट्वीटर ने अल्पेश-मोदी के बहाने चखा मशरूम का स्वाद

नई दिल्ली, 12 दिसंबर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गोरे रूपरंग का राज क्या मशरूम है? गुजरात के कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकुर के इस अजूबे ‘रहस्यउद्घाटन’ के बाद ट्वीटर पर मशरूम अचानक मशहूर हो गया और लोगों ने इसके कथित जादूई असर को लेकर हास्य व्यंग्य, कटाक्ष करना शुरू कर दिया। 

गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन अल्पेश ने प्रधानमंत्री पर यह टिप्पणी की थी, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी मेरी तरह ही काले थे लेकिन वह ताइवान से मांगाए गए मशरूम का सेवन कर काले से गोरे हो गए। ताइवान से आने वाला यह मशरूम 80 हजार रुपये का एक होता है। ऐसे 5 मशरूम मोदी रोज़ खाते हैं।’’

अल्पेश ने किस आधार पर यह टिप्पणी की यह स्पष्ट नहीं है लेकिन ट्वीटर उपयोगकर्ताओं ने इसकी व्याख्या के लिए कल्पना का एक संसार खोल दिया। ट्वीटर पर कई तरह के ट्रेंड चलने लगे जैसे ‘मशरूमइफ्केट’(मशरूम का प्रभाव), ‘रिप्लेसमूवीनेमविदमशरूम’(फिल्म के नाम को मशरूम से बदलें), ‘मशरूम2018’, ‘मशरूम’ आदि। 

एक सब्यसाची लिखते हैं, ‘‘अरे कोई बता दो अच्छे मशरूम कहा मिलेंगे?, मुझे भी गोरा होना हैं’’। ‘रिप्लेसमूवीनेमविदमशरूम’ सबसे ज्यादा ट्रैंड कर रहा है जिसमें लोग फिल्मों के नाम में मशरूम जोड़ रहे हैं। अभिशेष सिंह लिखते हैं, ‘‘मशरूम हम ले जाएंगे।, एक था मशरूम, बद्रीनाथ की मशरूम’’। एक ट्वीटर रौनक लिखते हैं, ‘‘मशरूम की कीमत तूम क्या जानों अल्पेश बाबू, हर काले आदमी का खवाब होता है, गोरों के गौरेपन का राज होता है।’’

मुकेश कुमार लिखते हैं, ‘‘फेयर एंड लवली, या फेयर एंड हैण्डसम की कोई जरूरत नहीं मशरुम खाओ, गोरे हो जाओ।’’ ट्वीटर पर लोग यहीं नहीं रुके और उन्होंने तस्वीरों के जोड़े जारी करने शुरु कर दिए। इसमें दो तस्वीरें को जोड़कर पेश किया गया और लिखा गया मशरूम से पहले और मशरूम के बाद।  (हि.स.)। 

Related Articles

Back to top button
Close