उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों को दिलाई गंदगी न फैलाने की शपथ

Uttar Pradesh.लखनऊ, 24 मार्च = पुलिस मुख्यालय में शुक्रवार को सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने वहां उपस्थित सभी अधिकारियों को एक साथ शपथ दिलाई। समस्त पुलिस अधिकारियों ने एक सुर में ‘गंदगी नहीं फैलाएंगे हम शपथ लेते हैं’ जोर से कहा।

ये भी पढ़े : गैंगरेप एसिड पीड़िता से मिले CM योगी , अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने आदेश .

पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने मुख्यालय में सभी अधिकारियों को एक साथ शपथ दिलाते हुये कहा कि स्वच्छता हमारी कार्यशैली का हिस्सा होना चाहिये। अपने आस-पास सफाई रखने से वातावरण स्वच्छ रहता है।
जावीद अहमद ने कहा कि समस्त पुलिस अधिकारियों को शपथ लेने के बाद अपने नजदीक पड़ा कूड़ा एवं गंदगी स्वयं हटाने की आवश्कता है। किसी भी हाल में गंदगी करने से बचना है। अपने सहयोगियों को भी गंदा करने से रोकना है।

— मुख्यमंत्री योगी के सक्रियता से साफ हुये 20 से अधिक थाने

हजरतगंज थाने पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के पहुंचने और औचक निरीक्षण कर साफ सफाई रखने के निर्देश दिये जाने के बाद से राजधानी लखनऊ के थानों पर स्वच्छता को लेकर जागरूकता आ गयी। शुक्रवार को सुबह 20 से अधिक थानों पर पुलिस वालों ने थाने को साफ किया। इस दौरान थानाध्यक्षों व प्रभारी निरीक्षकों की मौजूदगी रही।

— एसएसपी ने उठाई झाड़ू, किया श्रमदान

लखनऊ की एसएसपी मंजिल सैनी ने सुबह नौ बजे से पहले स्वच्छता अभियान चलाकर रिजर्व पुलिस लाइन्स लखनऊ और अधिकारी एवं कर्मचारी कालोनियों में वहां के लोगों के साथ श्रमदान किया। एसएसपी ने झाड़ू लगाकर प्रांगण, आस-पास के स्थानों और नालियों को साफ किया और कराया। इस दौरान पुलिस कार्यालय, गोपनीय कार्यालय, पीआरओ सेल, सर्विलांस सेल और क्षेत्राधिकारी कार्यालयों में भी स्वच्छता अभियान चला।

Related Articles

Back to top button
Close